Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कोरोना संक्रमण: बिना मास्क पटना जंक्शन पर पकड़े जाने पर 500 रूपये का जुर्माना

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब बिहार में भी कड़े निर्देश जारी होने लगा है. राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों के साथ धार्मिक स्थलों पर आवाजाही पर भी रोक लगा दी है

0 122

बिहार नेशन: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब बिहार में भी कड़े निर्देश जारी होने लगा है. राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों के साथ धार्मिक स्थलों पर आवाजाही पर भी रोक लगा दी है .तो वहीं पटना जंक्शन पर बिना मास्क पहने जाने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है. पटना जंक्शन पर अगर आप बिना मास्क पहने पाए गए, तो 500 रुपए जुर्माना लिया जाएगा.

रेलवे ने यह निर्णय कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखकर लिया गया है.पूर्व मध्य रेलवे के मुताबिक पटना जंक्शन पर इन दिनों कई राज्यों से ट्रेनों से हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं. ऐसे में स्टेशन परिसर को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. इसके तहत ही जंक्शन पर मास्क को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. रेलवे प्रशासन के मुताबिक जंक्शन पर आने वाले सभी लोग मास्क पहनें, इसके लिए विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें.

वहीं बिहार में भी दूकानदारों को सेनेटाईजर रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही बिना मास्क साथ ही सार्वजनिक स्थलों, दुकानों आदि में सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी होगा. साथ ही दुकानदारों को शाम 7 बजे तक ही दूकान खोलने का निर्देश दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.