Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सावधान! खाते से निकल रहे हैं पैसे, इंडेन गैस एजेंसी के प्रो.एवं VPI नेता ने कहा, KYC के नाम पर उपभोक्ता न दें किसी को गुप्त जानकारी

0 159

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड में भी धोखाधड़ी के मामले सामने आने लगे हैं। मदनपुर प्रखंड से खबरें आ रही हैं कि केवाईसी के नाम पर लोगों के एकाउंट से पैसे गायब हो रहे हैं।इस तरह के कई मामले सामने आने लगे हैं। लोगों के बीच इसके चर्चे तेज हैं। लोग लोकलाज के कारण अपनी मुंह खोलने से बच रहे हैं।

 

फ्राउड

मिली जानकारी के मुताबिक ये धोखाधड़ी करने वाले जालसाज ने लोगों के एकाउंट खाली करने का नया तरीका अपनाया है। वे गावों में या बाजारों में जाकर लोगों से यह कहते हैं कि आप अपनी डिटेल्स दीजिए,  हम गैस एजेंसी से केवाईसी करने के लिए आए हैं । इसके तह्त वे आधार और बैंक का की कॉपी मांगते हैं। उसके बाद उनसे केवाईसी के नाम पर अंगूठे का निशान मशीन पर लेते हैं फिर एकाउंट से पैसे गायब कर दे रहे हैं। इसकी जानकारी उन्हें तब होती है जब वे अपनी एकाउंट चेक करते हैं।

इंडेन गैस प्रो.रविशंकर कुमार

इस मामले में इंडेन गैस एजेंसी, पिपरौरा के प्रोपराइटर एवं वीपीआई पार्टी के बिहार के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर कुमार ने “बिहार नेशन” मीडिया से अपने आवास मदनपुर के मुंशी बीघा में बातचीत में बताया कि कई जालसाज इस क्षेत्र में घूमकर लोगों के एकाउंट से केवाईसी के नाम पर उपभोक्ता के पैसे निकाल रहे हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि ग्राहक इस तरह के कोई भी अपनी गुप्त सूचना अनजान व्यक्ति को न दें। इस तरह की जब भी कोई बात हो तो ऑफिस में आएं या मेरे नंबर पर कॉल कर सूचना दें। गैस उपभोक्ता इस तरह की धोखाधड़ी से बचें । बहुत से फ्रॉड क्षेत्र में घूम रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.