Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नगमतिया पेट्रोल पंप के सामने से ट्रक में रखे 448 कार्टून अंग्रेजी शराब जब्त, दो गिरफ्तार

0 106

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में चाहे लाख शराब बंदी कानून लागू है लेकिन फिर भी इसकी शराब माफियाओं के द्वारा तस्करी जारी है। हालांकि पुलिस को भी इस मामले में सफलता मिल रही है और ऐसे शराब माफियाओं के खिलाफ कारवाई कर रही है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नगमतिया पेट्रोल पंप के पास की है। जहाँ से मदनपुर थाना की पुलिस ने पेट्रोल पंप के सामने से एक छह चक्का ट्रक से 448 कार्टून अंग्रेजी शराब जब्त किया है। वहीं इस मामले में शराब के साथ-साथ ट्रक के चालक और सह चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

बिहार नेशन

बता दें कि गिरफ्तार चालक प्रदीप यादव उतर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिला अंतर्गत रमईपुर नेवादा गाँव का रहने वाला है। जबकि सह चालक संजय कुमार यादव यूपी के प्रतापगढ़ जिले के तेलयानी गाँव का रहने वाला है।
दरअसल थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक छह छक्का ट्रक जिसका नंबर – JH09N-0873 है, उससे एन एच -2 के रास्ते भारी मात्रा मे अंग्रेजी शराब की डिलीवरी हो रही है। जैसे ही इसकी सूचना मिलते ही मदनपुर नगमतिया पेट्रोल पम्प के सामने से उस ट्रक को जब्त कर लिया।

इस मामले में थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि, छापेमारी के दौरान एक छ:चक्का ट्रक पर लदे हुए 448 कार्टून में ब्लू इम्पेरियल नामक विदेशी शराब बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि सड़े नारीयल से ढका हुआ कुल 16614 बोतल मे 3927.24 लीटर शराब को जप्त किया गया है। जिसमे 180ML, 375ML और 750ML के बोतल शामिल है। गिरफ्तार चालक और सह चालक के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए आगे की करवाई की जा रही है।इस छापेमारी अभियान मे थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा, ए एस आई गौतम राम और सशस्त्र पुलिस बल शामिल थे।

गौरतलब हो कि बिहार में नीतीश सरकार ने शराब बंदी लागू कर रखी है जिसका सेवन और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंधित है। यह प्रतिबंध बिहार सरकार ने 2016 से लगा रखी है। लोगों का मानना है कि इस प्रतिबंध से सामाजिक और आर्थिक सुधार में मदद तो जरूर मिली है। लेकिन इसकी चोरी छिपे बिक्री भी उच्च मूल्य लेकर जारी है। यह भी बता दें कि बिहार में जहरीली शराब से अबतक सैकड़ों लोगों की जान भी चली गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.