Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: आचार संहिता का किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई वहीं पुलिस ने एक अन्य घटना में 300 ML के 08 बोतल देशी शराब की जब्त

0 93

 

बिहार नेशन: पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। प्रशासन समय-समय पर यह निर्देश दे रही है कि किसी तरह से भी भावी प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन न कर पाये । जिले के  पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में पंचायत चुनाव के मद्देनजर रविवार को सलैया थाना परिसर में विभिन्न थानों का शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान देव थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा, सलैया कमलेश पासवान, ढ़ीबरा प्रमोद कुमार एवं मदनपुर संजय कुमार ने भाग लिया।

पुलिस निरीक्षक ने कहा कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नही की जाएगी। शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों तथा समाज के अग्रणी लोगों से आगे आने तथा प्रशासन को सहयोग करने की अपील किया है

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चुनावी प्रक्रिया के दौरान विघ्न न डालें। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें तथा पुलिस प्रशासन की मदद करें।

वहीं दूसरी तरफ पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद से ही प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। प्रशासन शांति पूर्ण मतदान को लेकर शराब के  खिलाफ अभियान जारी है। पुलिस को इसमें सफलता भी मिल रही है। ताजा मामला  औरंगाबाद जिले के जम्होर थाना क्षेत्र से है जहाँ पुलिस द्वारा चलाई जा रही अभियान के तहत देशी शराब बरामद किया गया है।

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के तेन्दुआ गांव में गस्ती के दौरान संदेह के आधार पर शराब पकड़ने गई पुलिस को देख अज्ञात कारोबारी 300 एमएल के 08 बोतल देशी शराब छोड़ फरार हो गया। मामले में कारोबारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

वहीं एक अन्य मामलें में थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी 25 वर्षीय सरोज राम के द्वारा शराब पीकर हंगामा व गाली-गलौज करने की  सूचना प्राप्त हुई थी जिसके आलोक में गई पुलिस ने मामले को सत्य पाया और युवक को नशे की हालत में गिरफ्तार कर थाना लाया गया जिसकी स्वास्थ जांच कराया गया जिसमें शराब पीने की पृष्टी की गई। युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.