Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: महिला को सांप ने डंसा, इलाज जारी, सोमवार को भी हुई थी सर्पदंश से एक की मौत

0 121

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बरसात के मौसम में अक्सर सर्प दंश की घटनाएं बढ़ जाती हैं। क्योंकि बारिश होने से सांप के बिलों में पानी भर जाता है और वे सुरक्षित ठिकानों के लिए इधर-उधर भागते हैं । इसी क्रम में कई घटनाएं घट जाती है जिससे कई की मौत हो जाती है। कुछ इसी तरह का मामला औरंगाबाद जिले से है।औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमपुर में एक महिला को जहरीले सांप ने डंस लिया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिजनों ने देरी न करते हुए उसे अस्पताल में आनन-फानन में भर्ती करवाया है जहाँ उसकी इलाज चल रही है।

फर्नीचर शॉप

दरअसल रिंकू कुमारी नाम की महिला घर में सो रही थी कि अचानक से जहरीले सर्प डस लिया। इस बात की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली परिजनों ने आनन-फानन में महिला को इलाज़ के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों द्वारा उस महिला का इलाज़ किया जा रहा हैं। ओरा गांव में सांप के डंसने से हुई मौत. .

वहीं बीते सोमवार को भी जिले के सदर प्रखंड के ओरा गांव में सर्प दंश से चाचा की भोज में लगे भतीजे की भी सर्प दंश से मौत हो गई। मृतक की पहचान उसी गांव के 38 वर्षीय सत्यनारायण महतो के रूप में की गई है। दरअसल देर रात्रि तक चाचा के भोज का कार्यक्रम चल रहा था । जिसके बाद मृतक सत्यनारायण सोने चला गया। लेकिन मंगलवार की सुबह उठकर खेत की तरफ गया तो जहरीले सांप ने डंस लिया । आनन-फानन में सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया गया । लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका।

सर्प

जबकि सोमवार को सदर अस्पताल औरंगाबाद में एक अनजान व्यक्ति को दोपहर में इलाज के लिए टेंपो पर लाया गया था। उसका बेड नंबर 4 पर इलाज चल रहा था लेकिन मंगलवार की अहले सुबह मौत हो गई । इसके बाद शव की पहचान के लिए आगे की प्रक्रिया जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.