Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: ग्राम बनिया में पइन अतिक्रमण को लेकर मिल रही शिकायतों पर बीडीओ कुमुद रंजन ने लिया स्थल का जायजा

0 109

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत बनिया पंचायत में पइन अतिक्रमण को लेकर मिल रही शिकायतों पर आज यानि शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन ने बनिया ग्राम का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पासवान टोला में नाली का पानी जमा रहने तथा पइन जो अतिक्रमण के कारण भर दिया गया है उसकी जांच की और पासवान टोला के लोगों से बात कर समस्या के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होंने गांव के लोगो से आवेदन पत्र मांगा तथा पासवान टोला में पक्का नाला निर्माण करवाने का भरोसा दिया।

स्थल का जायजा लेते BDO

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत बनिया के बनिया गांव में पइन के अतिक्रमण एवं नाला के पक्का निर्माण के लिए लगातार “बिहार नेशन” मीडिया आवाज उठा रहा है। ताकि लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके । इसमें वहाँ के पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि, संजीव कुमार सिंह का महत्वपूर्ण योगदान है। वे इस मामले में जिलाधिकारी को भी पत्र लिख चुके हैं। वहीं मदनपुर प्रखंड के बीडीओ कुमुद रंजन के स्थल पर मुआयना करने से लोगों में अब इस समस्या के समाधान की आस जगी है।

मालूम हो कि बनिया गांव के लोगो के सिंचाई का एकमात्र यह पइन साधन है। लेकिन इस पइन को जगह-जगह अतिक्रमण कर इसका स्वरुप ही समाप्त कर दिया है। पंचायत प्रतिनिधि ने बताया कि अतिक्रमण का आलम यह है कि बनिया पासवान टोला के समीप पईन का स्वरूप ही समाप्त हो गया है। लोगों के घरों का पानी भी नहीं निकल पा रहा है। बरसात के दिनों में पासवान टोला में भयंकर बिमारी होने की संभावना है। ऐसे में जान-माल की क्षति होंने की आशंका भविष्य में बनी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.