Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने Mlc चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के साथ समाहरणालय सभागार में की बैठक

0 150

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एमएलसी चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। कुछ इसी तरह की खबर औरंगाबाद विधानपरिषद सीट से होनेवाले चुनाव को लेकर भी है। जहाँ बुधवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले सभी आठ प्रत्याशियों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ समाहरणालय सभागार में निर्वाची पदाधिकारी – सह- जिला पदाधिकारी श्री सौरव जोरवाल ने बैठक की ।

इस बैठक में चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की सूची प्रारूप -7 ख की हस्ताक्षरी प्रति उपलब्ध कराई गई। इसके साथ मतदान और मतगणना पर भी चर्चा की गई । निर्वाची पदाधिकारी ने मतगणना की तिथि , समय तथा स्थान की लिखित सूचना भी सभी अभ्यर्थियों को हस्तगत करायी । वहीं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया के संबंध में आवश्यक सूचना जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा दी गई ।

बैठक में बताया गया कि मतदान के लिए आयोग द्वारा उपलब्ध कराये गये बैगनी स्कैच पैन का ही उपयोग किया जायेगा । किसी अन्य कलम या पेंसिल का उपयोग मान्य नहीं होगा । अभ्यर्थी के नाम के सामने पहले पसंद के अभ्यर्थी को अंक 1 लिखकर मतदान करना होगा । प्रथम वरीयता का मत देना अनिवार्य है जबकि अन्य वरीयताओं का मत देना वैकल्पिक है । मतपत्र पर सही का निशान ( 1 ) या क्रॉस चिन्ह ( x ) अंकित करना स्वीकार नहीं है । मतदाताओं की पहचान हेतु आयोग द्वारा निर्गत मतदाता फोटो पहचान पत्र ( ईपिक ) अथवा निर्वाचक से संबंधित फोटोयुक्त कोई वैध दस्तावेज मान्य होगा । वहीं इस बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री जावेद एकबाल भी उपस्थित रहे ।

आपको बता दें कि बिहार में स्थानीय निकाय कोटे से 24 सीटों के लिए मतदान होना है। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। अब इसके लिए 4 अप्रैल को वोटिंग होनी है और 7अप्रैल को मतगणना होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.