Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: विद्युत चोरी में लगा जुर्माना, वहीं भारी मात्रा में देसी शराब बरामद जबकि देव क्षेत्र से दो नशेड़ी गिरफ्तार

0 140

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में विद्युत चोरी के खिलाफ लगातार पदाधिकारियों द्वारा छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अवैध रूप से बिजली का तार खींचकर उसका उपयोग किया हा रहा है। लेकिन छापेमारी में पकड़े जा रहे हैं । कुछ इसी तरह की खबर रफीगंज थाना क्षेत्र से है। जहाँ विद्युत पदाधिकारियों के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत चोरी के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया। छापामारी अभियान झिकटिया एवं चंदौल गांव में चलाया गया जिस दौरान झिकटिया गांव के मोहम्मद इमरान के घर एलटी तो लाइन टोका फंसाकर विद्युत ऊर्जा चोरी के विरोध मैं पकड़ा गया। जिनके विरुद्ध 11072 का फाइन करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई एवं चंदौल गांव में रमनी देवी को विधुत चोरी करते पकड़ा जिन्हें 17583 रु फाईन किया गया जबकि इसी गांव के जोगी यादव को एलटी तार में टोका फसा कर विधुत चोरी करते पकड़ा गया जिनको 20822रु का फाईन किया गया। वहीं इसी गांव के अरविंद यादव को विद्युत ऊर्जा चोरी करते पकड़ा गया। जिनके विरुद्ध ₹11224 का फाईन किया गया। इस छापेमारी अभियान में कई विद्युत कर्मी उपस्थित रहे।

फर्नीचर शॉप

गोह/ वहीं एक अन्य मामले में बुधवार की शाम गोह पुलिस ने एक कार से 576 बोतल देशी शराब बरामद किया है। हालांकि इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर और चालक भाग गया। इसे लेकर गोह थाना में शराब तस्कर सहित अज्ञात चालक पर मामला दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि सूचना मिली कि गया से गोह की ओर आने वाली सड़क से एक कार से शराब कारोबारी शराब लेकर आ रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस दल बल के साथ जब दुल्ला विगहा नहर के पास पहुंचे तो एक ऑल्टो कार आते दिखाई दी। उसे रोकने का इशारा किया गया, परंतु चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। जिसे पुलिस द्वारा पीछा किया गया। परंतु अंधेरे का लाभ उठाकर चालक एवं तस्कर भाग गया। तलाशी के क्रम में कार से 180 एमएल का 576 बोतल देशी शराब जब्त किया गया। वहीं करोबारी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

देव/ एक और मामला मामला देव थाना क्षेत्र के गुरगईया गांव की है।,जहाँ देव थाना अध्यक्ष मनोज कुमार पांडे ने बताया कि गुरगया गांव में दो युवक शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे तभी ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शराबियों को धर दबोचा। पकड़े गए अपराधियों की पहचान भंडारी गांव निवासी विकास कुमार एवं गुरगया गांव निवासी सुशील कुमार के रूप में की गई है। पुलिस गिरफ्तार कर दोनों युवकों को थाने ले गई । उसके बाद मध्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए रिमांड के लिए कोर्ट भेज दिया गया।

आपको बता दें कि बिहार में शराब बंदी कानून लागू है। नीतीश सरकार ने 2016 से ही बिहार में इसके सेवन और बिक्री सभी प्रकार से प्रतिबंध लगा रखा है। अगर इसमें संलिप्त कोई व्यक्ति पाया जाता है तो उसपर कानूनी कारवाई के प्रावधान हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.