Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नवनिर्वाचित पांच अध्यक्ष, पांच उपाध्यक्ष और 85 पार्षदों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

0 148
शपथ ग्रहण समारोह

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के योजना भवन के सभागार में अपर समाहर्ता, आशीष कुमार सिन्हा द्वारा नगर परिषद, औरंगाबाद के नवनिर्वाचित मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं वार्ड पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न कराया गया।

शुक्रवार को आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह में जिले के पांच नगर निकायों के पांच अध्यक्ष, पांच उपाध्यक्ष व 85 पार्षदों ने शपथ लिया। पूरी इमानदारी व निष्ठा के साथ नगर का विकास करने की बात कही। हालांकि वे अपने इस बात पर कितना खरा उतरेंगे, ये तो आने वाले पांच सालों में उनके द्वारा कराए गए काम ही बताएगा। शपथ ग्रहण होने से नगर निकाय के जनता में भी खुशी है। क्योंकि बोर्ड के गठन के बाद नगर निकायों में विकास के कार्य शुरू हो जाएंगे। नाली-गली जैसे मुलभूत समस्याओं से नगरवासियों को निजात मिलने की उम्मीद है।

सभी नगर निकायों का शपथ ग्रहण अलग-अलग जगहों पर कराया गया। औरंगाबाद नगर परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षदों का कलेक्ट्रेट के योजना भवन सभागार में शपथ ग्रहण कराया गया। वहीं नवीनगर नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षदों का प्रखंड सभागार भवन में शपथ दिलाया गया। जबकि रफीगंज नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षदों का बहुदेशीय भवन में शपथ ग्रहण कराया गया। इसी तरह देव नगर पंचायत का देव प्रखंड कार्यालय भवन में व बारुण नगर पंचायत का प्रखंड कार्यालय में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाया गया।

नगर निकाय चुनाव में इस बार जनता द्वारा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष चुनने से सबसे ज्यादा मलाल चुनाव जीते वार्ड पार्षदों को हुआ। क्योंकि हर बार अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव से एक सप्ताह पहले से ही अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार वार्ड पार्षदों को अपने पक्ष में करने की तैयारी शुरू कर देते थे। ऐसे में वार्ड पार्षदों को नेपाल, बंगाल, झारखंड के रमणिक स्थानों के सैर और देवी देवताओं के दर्शन कराते थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया।

वहीं एक अन्य खबर में औरंगाबाद उप विकास आयुक्त, अभ्येंद्र मोहन सिंह, वरीय उप समाहर्ता कृष्ण कुमार, वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह एवं एडीएसएस अमृत कुमार ओझा द्वारा शुक्रवार को रामा बांध बस पड़ाव के निकट महादलित टोले में जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया।

इसके पश्चात दीनदयाल अंत्योदय योजना के तहत निर्मित नगर परिषद औरंगाबाद द्वारा क्रियान्वित शहरी आश्रय स्थल, गांधी मैदान का निरीक्षण इन पदाधिकारियों द्वारा किया गया। गौरतलब हो कि इस आश्रय स्थल में आश्रय विहीन लोगों के लिए निशुल्क रात्रि विश्राम की सुविधा उपलब्ध है। यह आश्रय स्थल आश्रय विहीन लोगों की सेवा में 24 घंटे कार्यरत है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.