Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: अस्पताल के 15 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2370 सैंपल की जांच में 79 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

0 58

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  कोरोना का संक्रमण लगातार जारी है। एक तरफ लोग ठंड का कहर है तो दूसरी तरफ कोरोना का। लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को जिले में 15 स्वास्थ्य केंद्रों पर 2370 सैंपल की जांच की गई जिसमें 79 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई ।

आरटीपीसीआर लैब में 1132 सैंपल की जांच हुई जिसमें 65 का रिपोर्ट पाजिटिव मिला है। जिले में संक्रमितों की संख्या 437 पहुंच गई है। पहले से संक्रमित चल रहे 51 स्वस्थ हुए हैं। डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि सबसे अधिक 100 सैंपल की जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देव में की गई। मकर संक्रांति के कारण कोरोना जांच कराने गांव से कम लोग पहुंचे। सदर अस्पताल में 300 सैंपल जांच का लक्ष्य रखा गया था परंतु मात्र 66 की जांच हुई। ओबरा में 300 की जगह 58, बारुण में 80, कुटुंबा में 11, मदनपुर में 78, गोह में 60, हसपुरा में 80, दाउदनगर में 200 की जगह 28 एवं अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन पर 500 की जगह 20 सैंपल की जांच हुई। सदर अस्पताल के चिकित्सक संक्रमित हुए हैं। शहर के गंगटी, नावाडीह, ब्लाक कालोनी, जगदेव नगर, विराटपुर में कोरोना संक्रमित मिले हैं। ओबरा के नावाडीह गांव में दो संक्रमित मिले हैं। एसटीएफ कैंप पड़रिया के दो कर्मी संक्रमित मिले हैं।

आपको बता दें कि जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है । लेकिन सबसे बड़ी कमी लोगों में जागरूकता को लेकर भी है। लोग कोरोना गाइड लाइन का सही तरीके से पालन नहीं कर रहे हैं । हालांकि सभी प्रखंडों में इसे पालन करवाने के लिए अधिकारी सड़कों पर भी उत्तर रहे हैं । लोगों को भीड़ से दूर और मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.