Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: खाद्य वस्तुओं पर GST के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने दिया एकदिवसीय महाधरना

0 138

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: देश में बढ़ती महंगाई और अग्निपथ योजना के खिलाफ़ औरंगाबाद जिले में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) द्वारा शहर के दानी बिगहा में  एकदिवसीय महाधरना का आयोजन पार्टी के जिलाध्यक्ष भोला यादव की अध्यक्षता में किया गया। इस मौके पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ धरना देते हुए उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब यह आंदोलन समय – समय पर जारी रहेगा।

वहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार पूंजीपति तथा कारपोरेट घरानों को हर वर्ष लाखों करोड़ रुपये की छूट दे रही है। भाजपा ने देश का अमन चैन छीन लिया और अब आटा और चावल पर भी टैक्स लगाकर गरीब का भोजन छीन रही है।

जबकि प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने कहा कि सरकार ऐसी नीतियां बना रही है जिससे संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था का सारा बोझ आम जनता पर पड़ रहा है। जिसमें हर बार की तरह वादा खिलाफी करके बीजेपी सरकार ने एक बार फिर अनाज से निर्मित खाद्य एवं दूध से निर्मित पदार्थो पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाकर महंगाई का बोझ लाद दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि आजादी से लेकर केंद्र की सत्ता में इतनी सरकारें रहीं जिसमें कांग्रेस से लेकर जनता पार्टी और अटल बिहारी वाजपेई की सरकार रही, लेकिन कभी किसी सरकार ने खाद्य और दूध से निर्मित सामग्रियों पर टैक्स नहीं लगाया।

प्रदेश महासचिव सह जिला पार्षद सुरेंद्र यादव ने कहा कि यह मोदी की पहली सरकार है जिसने खाद्य सामग्रियों पर टैक्स लगाया है और गरीब के मुंह से निवाला छीनने का काम किया है।

इस मौके पर युवा परिषद जिला अध्यक्ष विजय कुमार उर्फ गोलू यादव, प्रदेश महासचिव सह देव प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष बिजेंदर यादव, युवा शक्ति जिलाध्यक्ष अभिजीत कुमार टोनी, कार्यालय सचिव रामजन्म यादव, राम पुकार गुप्ता, लल्लू सिंह समेत कई अन्य मौजूद रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.