Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: DM सौरभ जोरवाल द्वारा आपदा प्रबंधन की बैठक में लिए गये कई अहम फैसले

औरंगाबाद जिले में विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम सौरभ जोरवाल द्वारा आपदा प्रबंधन की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष नीतू सिंह भी उपस्थित रही ।

0 122

बिहार नेशन:  औरंगाबाद जिले में विभिन्न समस्याओं को लेकर डीएम सौरभ जोरवाल द्वारा आपदा प्रबंधन की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिला परिषद अध्यक्ष नीतू सिंह भी उपस्थित रही । इस बैठक में जिला आपदा प्रबंधन शाखा द्वारा संचालित हो रहे सामुदायिक रसोई के तहत उपलब्ध कराए जा रहे भोजन के दर को  निर्धारित करने पर विचार किया गया।

सुपर साइक्लोन यास के कारण पूरे जिले में तेज बारिश एवं वज्रपात गिर सकता है। इस कारण से सभी सीओ बीडीओ एवं एसएचओ को कहा गया की वे अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में जागृत करें । साथ ही आंधी-तूफान को देखते हुए कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग को निर्देश दिया गया है कि वे  पूरे जिले में बिजली के खंभों, वायरिंग इत्यादि की जांच करा लें। ताकि समय रहते होनेवाली नुकसान से बचा जा सके ।

कोरोना

वहीं इस बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि औरंगाबाद जिले में मेडिकल ऑक्सीजन के उत्पादन के लिए नए प्लांट का निर्माण कहां किया जाए। इसे लगाने के लिये इसके जगहों पर विचार किया गया । इस बारे में जिला परिषद की अध्यक्षा ने कुछ सुझाव भी दिया । वहीं इसके साथ ही जिले में आवश्यकतानुसार पोर्टेबल एक्सरे, सीबीसी मशीन, सीआरपी मशीन एवं अन्य मेडिकल इक्विपमेंट्स के क्रय करने पर विचार किया गया। बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन कि गति तेज करने पर भी विचार किया गया ।जिससे अधिक से अधिक लोगों को टीका दिया जा सके ।

इस बैठक में कोरोना के तीसरी वेब पर भी चर्चा की गई ।कोरोना महामारी के थर्ड वेब को देखते हुए बच्चों में संक्रमण को रोकने के लिये 9 महीने से लेकर 15 वर्ष तक की आयु के बच्चों को इंफ्लुएंजा का टीका लगाने पर भी सहमति बनी ।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार, सिविल सर्जन डॉ अकरम अली, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज, आपदा विभाग के समन्वयक, सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.