Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुलिस ने किया एक नक्सली को गिरफ्तार, बैग से कई आपत्तिजनक चीजें हुई बरामद

0 263

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर आ रही है। जहाँ जिला पुलिस और आरपीएफ ने एक संयुक्त कारवाई कर नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। नक्सली की पहचान अरवल जिले के किंजर थाना अंतर्गत समनपुर बधो गांव निवासी इंद्रदेव सिंह के पुत्र 50 वर्षीय पुत्र अजय कुमार उर्फ सत्येंद्र के रूप में हुई है। इसपर आरोप है कि वह नक्सलियों के लिए लेवी वसूली करता है।

वीपीआई नेता

इसे लेकर जिले के एसपी कांतेश मिश्र ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार सघन छापेमारी की जा रही है। इस विशेष अभियान के तहत सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने संयुक्त कारवाई की और उसे धर दबोचा गया। वह नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने के साथ-साथ दवा पहुंचाने का कार्य भी करता है।

इसकी गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर उस समय की गई जब देव थानाध्यक्ष एवं पुलिस टीम ने महाराणा प्रताप कॉलेज के पास वाहनों एवं संदिग्ध लोगों की जांच करने लगे । इसी दौरान केताकी नहर पर एक व्यक्ति बस से सुरक्षा बलों को देखते ही भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से एक बैग भी बरामद किया है जिसमें नक्सली साहित्य, सीडी , मेमोरी कार्ड सहित कई आपत्तिजनक चीज बरामद की है। उसने स्वीकार किया है कि उसके संबंध नक्सलियों से हैं । और वह उनके लिए कार्य करता है।

आपको यह भी बता दें कि उक्त नक्सली का पहले से ही कई मामलों में संलिप्तता रही है। उसके खिलाफ देव सहित झारखंड के लातेहार में भी मामला दर्ज है। पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.