Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने किया मदनपुर प्रखंड के विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण

0 227

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आजादी के अमृत महोत्सव पर बिहार में कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके तहत आहर, पोखर और तालाब का निर्माण प्रत्येक पंचायतों में किया जा रहा है। इसे अमृत सरोवर का नाम दिया गया है।औरंगाबाद जिले में भी इन्हीं योजनाओं का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार औरंगाबाद में रहे। उन्होंने जिले का भ्रमण कर प्रखंडों में जल जीवन हरियाली योजना के तहत चल रही विभिन्न योजनाओं का जायजा लिया।

इसके तहत मंत्री ने जिले के मदनपुर प्रखंड में लघु सिचाई विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजना उत्तरी उमगा पंचायत में सूर्य मंदिर के पास उमगा तालाब, दशवतखाप आहर का भी निरीक्षण किया गया और कई जरूरी दिशा-निर्देश दिये। मालूम हो कि अमृत महोत्सव के तह्त आहर पोखर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है जिसे आजादी का अमृत महोत्सव का नाम दिया गया है।

इस मौके पर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल, उप विकास आयुक्त अभियेन्द्र मोहन सिंह, डीपीओ विजय सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन, कनीय अभियंता, उत्तरी उमगा पंचायत के मुखिया विवेक कुमार, मदनपुर समिति सदस्य निखत प्रवीण सहित कई पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.