Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के हमले को किया नाकाम, भारी मात्रा में हुआ विस्फोटक बरामद

0 200

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: नक्सली प्रभावित क्षेत्र औरंगाबाद और गया जिले के सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन की कारवाई में जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के अड्डे से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। वहीं इस सफलता से पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फ़ेर दिया।

इसकी जानकारी देते हुए औरंगाबाद एसपी कांतेश मिश्र ने सोमवार को प्रेस वार्ता में कहा कि नक्सलियों द्वारा मदनपुर थाना क्षेत्र के सहिया पहाड़ , अंजनवां पहाड़, लड्डआ पहाड़, मुर्गीडीह पहाड़ एवं इसके आसपास के जंगली क्षेत्रों में सुरक्षा बलों पर हमले की तैयारी थी।

उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक ने 205 कोबरा वाहिनी एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 47 के संयुक्त निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान औरंगाबाद के नेतृत्व में पिछले एक सप्ताह से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है ।इसी दौरान ये विस्फोटक पदार्थ बरामद हुए हैं। एसपी ने यह भी बताया कि पुलिस ने रोजमर्रा के खाने-पीने की चीजें भी बरामद की है।

एसपी ने बताया कि सुरक्षा बलों के सर्च ऑपरेशन में निपु बैट्री 30, 9वोल्ट बैट्री, 10 केन बम्ब, 3 एरो बम्ब, एक आयरन ड्रम बड़ा साइज़, होर्न, 3 प्रेशर स्वीच समेत कई विस्फोटक पदार्थ और उससे जुड़ी सामग्री बरामद की गई है। मालूम हो कि मदनपुर थाना क्षेत्र हमेशा से नक्सली प्रभावित क्षेत्र रहा है। इस थाना क्षेत्र में कई बार पहले पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.