Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सलैया पंचायत अंतर्गत डैम में तैरता मिला एक व्यक्ति का शव वहीं अरथुआ रोड में पेड़ से लटका मिला एक शव

0 232

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ एक व्यक्ति का शव डैम में तैर रहा था। लेकिन उसकी मौत संदेह के घेरे में है। मृतक सलैया थाना अंतर्गत हरिबिगहा गांव निवासी स्वर्गीय वृक्ष भुईयां का 45 वर्षीय पुत्र कारू भूईया है। उसके परिजनों ने बताया कि वे बीते सोमवार को 12 बजे दोपहर के आसपास में घर से खाना खाकर खेत की तरफ गये थे। जहाँ उन्होंने खेतों में फसल लगा रखा था। लेकिन देर रात्रि तक जब वे नहीं लौटे तो परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका को लेकर उनकी खोजबीन शुरू कर दी।

बिहार नेशन मीडिया

वहीं मंगलवार को यानी आज मृतक का शव डिप्टी बिगहा के पक्का आहर पर डैम में तैरता हुआ मिला। इसकी सूचना सलैया थाना को दी गई । इसके बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

वहीं इस घटना को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई प्रकार की बातें की जा रही है। लोगों ने यह भी बताया कि अगर पानी में डूबने से मौत होती तो चोट के निशान नहीं रहता। बता दें कि मृतक के नाक के आसपास खून बहने के भी निशान है। वहीं मौत के सही पुष्टि के बारे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कही जा सकती है।

कसमा थाना/ वहीं एक अन्य घटना में कसमा थाना अंतर्गत अरथुआ रोड से सलैया पंचायत के महेशपुर गांव निवासी 35 वर्षीय युवक विजय दास का शव बरामद किया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतारा। घटना की जानकारी मंगलवार को 8 बजे के आसपास कासमा थाना को मिली । जिसके बाद उनके परिजनों को इसकी सूचना दी गई। इस मामले में थानाध्यक्ष राजगृह प्रसाद ने बताया कि एक युवक का शव पेड़ लटका बरामद किया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतक के दो लड़का और दो लड़की है।

जबकि पंचायत के मुखिया मनोज चौधरी ने डिप्टी बिगहा घटनास्थल पर जाकर मृतक के परिजनों को सांत्वना दिया और कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत शव के अंत्येष्टि के लिए परिजन को तत्काल 2000 रुपये दिये।

मुखिया मनोज चौधरी ने बताया कि मृतक के श्रम कार्ड के तहत 1 लाख रुपये की मुआवजा दिलाने का भी प्रयास करूंगा। वहीं सरकारी अन्य लाभ भी मृतक के परिजनों को मिले इसके लिए प्रयास करने की बात कही। जबकि महेशपुर में भी जाकर परिजनों को अंत्येष्टि के लिए 3000 रुपये परिजनों को दिय। साथ ही अन्य सरकारी लाभ दिलाने के लिए प्रयास करने की बात कही।

जबकि सलैया पंचायत के पूर्व मुखिया धनंजय यादव ने दूरभाष पर बताया कि यह मेरे पंचायत के लिए दुखद खबर है। सरकार से मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग करता हूँ ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.