Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: आगलगी से हजारों गेहूं के बोझे जलकर राख, वहीं एक अन्य घटना में शराबी को भेजा गया जेल

बिहार के कई जिलों में इन दिनों आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है. प्रतिदिन किसी न किसी वजह से जिले से फसलों में आग लगने की सूचना

0 108

बिहार नेशन: बिहार के कई जिलों में इन दिनों आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है. प्रतिदिन किसी न किसी वजह से जिले से फसलों में आग लगने की सूचना आते रह रही है. कुछ इसी तरह की घटना औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सैलवां गाँव की है. जहाँ शुक्रवार को  प्रमोद सिंह, अवध सिंह और मधेश्वर सिंह किसान के खलिहान में अचानक आग लग गई. आग लगने से लगने से हजारों गेहूं के बोझे एवं पुआल के गांज जलकर राख हो गया. तत्काल ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया.

वहीं इस घटना में हुई क्षति को लेकर पीड़िता ने आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा की मांग की है. तत्काल घटना की सूचना पाकर रफीगंज विधान सभा के निर्दलीय पूर्व प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिंह घटना स्थल पर पहुंच कर अग्नि पीड़ित से मिलें. उन्होंने कहा कि इस घटना में किसान को काफी नुकसान हुआ है.इससे कई समस्याएं इनके सामने आ गई है. मवेशियों का चारा भी जलकर राख हो गया है. उन्होंने इस मामले में जो भी सरकारी सहायता होगी दिलाने की बात की.

वहीं जिले से ही एक अन्य खबर है. जहाँ अंचल कार्यालय, औरंगाबाद में पदस्थापित राजस्व कर्मी श्री रविंद्र कुमार सिंह के विरुद्ध घूस मांगने के आरोप में जिला पदाधिकारी ने कारवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया. साथ ही उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही की जा रही है. जिलाधिकारी ने यह कारवाई  दूरभाष पर शिकायत मिलने के बाद तथ्य का सत्यापन होने के बाद की. जिसमें परिवादी ने डीएम को एक रिकॉर्डिंग भी भेजा था.जिसमें रसीद काटने के बदले घूस माँगा जा रहा था. बिहार सरकार सेवक नियमावली के नियम 3 (1) का उल्लंघन है.

वहीं शुक्रवार को एक अन्य मामलें में इसी जिले के फेसर थाना क्षेत्र के बनाही गांव निवासी अशोक चौधरी को पुलिस ने शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में जेल भेज दिया. थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि उक्त व्यक्ति शराब पीकर हंगामा एवं लोगों को गाली दे रहा था.सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे गिफ्तार कर मेडिकल टेस्ट करवाया जो सही पाया गया. अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है.

वहीं औरंगाबाद के गोह थाना में शुक्रवार को बन्देया पुलिस ने झिकटिया गाँव के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया.इस वाहन चेकिंग का नेतृत्व थानाध्यक्ष रामजी शर्मा ने किया. इस मौके उन्होंने लोगो से सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिये हेमलेट पहनने और कोरोना से बचाव के लिये मास्क पहनने की कड़ी चेतावनी दी. साथ ही एक व्यक्ति को बिना हेमलेट के वाहन चलाने के आरोप में ₹1000 और बिना मास्क पहने चार लोगों से ₹200 फाइन वसूला गया.

गोह वाहन चेकिंग

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.