Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: अविवाहित युवती ने लोक-लज्जा के कारण नवजात बच्चे को झाड़ी में फेंका, एक महिला गिरफ्तार

0 258

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस समय औरंगाबाद जिले से दिल को झकझोर देनेवाली घटना सामने आ रही है। जहाँ अंबा थाना अंतर्गत महावीरगंज गांव में एक नवजात बच्चे को झाड़ी में फेंकते हुए एक महिला को लोगों ने दबोच लिया। हालांकि झाड़ी में नवजात को फेंकनेवाली महिला बाइक पर सवार होकर फरार हो गई। जबकि इस दौरान उसकी साथी महिला को लोगों ने पकड़ लिया।

बिहार नेशन

वहीं इस घटना की सूचना पाकर अंबा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और उस महिला को गिरफ्तार कर थाने ले गई। जबकि पकड़ी गई महिला नवीनगर प्रखंड के एक गांव की बताई जा रही है। इधर स्थानीय लोगों द्वारा उस बच्चे को झाड़ी से उठाकर हरिहरगंज के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया है। जहां उसकी इलाज की जा रही है और बच्चे की स्थिति ठीक है। वहीं गिरफ्तार महिला ने इस घटना के बारे में बताया कि वह नवजात शिशु उसके गांव के एक अविवाहित युवती की है। उसने सामाजिक लोक लज्जा के कारण झाड़ी में फेंक दी।

इस मामले में थानाध्यक्ष रमेश प्रसाद ने बताया कि नवजात शिशु को हरिहरगंज के एक अस्पताल में रखा गया है। उसकी मां को बुलाकर नवजात शिशु को उसे सौंपा जाएगा। हालांकि लोग पुलिस द्वारा उक्त शिशु को किसी व्यक्ति को सौंपने की बात बता रहे हैं।

आपको बता दें कि इस तरह के मामले में अगर बच्चे की मां उसे लेने से इनकार करती है तो उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में रखा जाता है। वहीं विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के प्रभारी पदाधिकारी अनिता कुमारी ने बताया कि उन्हें इस मामले में अभी किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली है। उसे अगर उसकी मां नहीं रखती है तो उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में रखा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.