Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बाहुबली अनंत सिंह को फिर दस साल की सजा, अब मोकामा से अनंत सिंह की पत्नी इस पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

0 253

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के बाहुबली अनंत सिंह एक बार फिर संकट में पड़ गये हैं । हाल ही में उन्हें उन्हें विधायक रहते घर से हैंड ग्रेनेड और एक-47 बरामद करने के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। जबकि गुरुवार को उन्हें विधायक रहते सरकारी आवास से इंसास राइफल की मैगजीन और विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट की बरामदगी के मामले में कोर्ट ने उन्‍हें 10 साल की सजा दी है। कोर्ट ने उन्हें उन्हें पिछले सप्ताह दोषी माना था।

मालूम हो कि पुलिस ने 24 जून 2015 को अनंत सिंह के माल रोड स्थित विधायक आवास की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान विधायक के आवास के पीछे झुरमुट मे इंसास राइफल की छह मैगजीन और आवास के पश्चिम में फोल्डिंग पर लकड़ी से दबा हुआ विदेशी बुलेटप्रूफ जैकेट बरामद हुआ था। उस वक्‍त अनंत सिंह जनता दल युनाइटेड के विधायक थे।

अनंत सिंह

यह मामला साल 2015 का है। उन दिनों बाढ़ में पुटुस यादव नामक एक युवक की हत्या के मामले में अनंत सिंह का नाम आया था। तब बिहार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में महागठबंधन की सरकार थी। अनंत सिंह तब सत्‍ताधारी जनता दल युनाइटेड के विधायक थे। उनके खिलाफ दर्ज एफआइआर के आधार पर तत्कालीन पटना एसएसपी विकास वैभव के नेतृत्व में उनके पटना स्थित सरकारी आवास की तलाशी ली गई थी। उसी तलाशी के क्रम में इंसास राइफल की छह खाली मैगजीन, बुलेटप्रूफ जैकेट सहित कई अन्य चीजें मिली थीं। उस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था।

अब इस मामले में पटना के एमपी/ एमएलए कोर्ट के विशेष जज त्रिलोकीनाथ दूबे की अदालत ने मोकामा के विधायक रहे अनंत सिंह को सचिवालय थाना कांड संख्या 54/ 2015 के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है।

विदित हो कि इसके ठीक एक महीना पहले 21 जून को पटना की एमपी/ एमएलए कोर्ट ने अनंत सिंह को पैतृक आवास से एके-47 व हैंड ग्रेनेड आदि की बरामदगी के मामले में 10 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी आरजेडी की विधानसभा सदस्यता भी चली गई। अनंत सिंह फिलहाल आरजेडी में हैं। इस सजा के बाद अगस्त 2019 से ही जेल में बंद अनंत सिंह की मुसीबतें और बढ़ गईं हैं।

वहीं अब इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है कि मोकामा के उपचुनाव में कौन अब उनकी जगह उम्मीदवार होगा। लेकिन इसी बीच उनकी पत्नी नीलम देवी बोलीं हैं कि वे खुद चुनाव में उतरेंगी। उनकी बात तेजस्वी यादव से इस मुद्दे पर हो चुकी हैं।वे मोकामा से चुनाव में प्रत्याशी

Leave A Reply

Your email address will not be published.