Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार विधानसभा उपचुनाव: राजद ने तेज प्रताप यादव को 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट से किया आउट,ये है पूरी लिस्ट

0 144

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजद ने दो विधानसभा उपचुनाव के लिये स्टार प्रचार करने वाले की सूची जारी कर दी है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव को इस सूची में जगह नहीं दी गई है। वहीं लालू और तेजस्वी का नाम इस सूची में शामिल है। 20 नेताओं की इस सूची से मीसा भारती को भी बाहर रखा गया है।

इस फैसले लेकर पार्टी ने ये तर्क दिया है कि ये उप चुनाव कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों पर होने हैं और इन क्षेत्रों की सामाजिक स्थिति को देखते हुए ही यह सूची तैयार की गई है।

राजद का कहना है कि स्टार प्रचारकों की इस सूची में ऐसे नेताओं को प्रमुख रूप से जगह दी गई है जो इन चुनावी इलाकों में मतदाताओं को प्रभावित व अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

राजद के इस फैसले को तेज प्रताप के लिए पहला बड़ा झटका माना जा रहा है। पहले स्टार प्रचारकों की सूची में तेज प्रताप का नाम तेजस्वी के नाम के तुरंत बाद हुआ करता था।

कहा जा रहा है कि यह निर्णय राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और जगदानंद सिंह के साथ हुए तेज प्रताप के विवाद के चलते लिया गया है। ये दोनों नेता भी स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर हैं।

इस बीच बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने तेज प्रताप यादव का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि राजद में किसी में भी इतनी हिम्मत नहीं है कि वे तेज प्रताप को पार्टी से निकाल सकें।

तेज प्रताप को राजद की स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखने के बाद सियासी अटकलों का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक राम ने कहा था कि तेज प्रताप कांग्रेस पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। कुशेश्वरस्थान से अशोक राम के बेटे उम्मीदवार हैं। अब देखना यह है कि तेज प्रताप क्या फैसला लेते हैं।

20 स्टार प्रचारकों की सूची में इन नेताओं के हैं नाम
स्टार प्रचारकों की सूची में लालू प्रसाद यादव, प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, भोला यादव, वृषिण पटेल, ललित यादव, मनोज कुमार झा, तनवीर हसन, आलोक मेहता, शिवचंद्र राम, अनिल सहनी, लवली आनंद चंद्रहास चौपाल, भरत बिंद, रामवृक्ष सदा, अनिल साधु व भरत मंडल शामिल हैं।

आपको बता दें की पिछले कुछ दिनों से तेजस्वी और तेज प्रताप में अनबन की खबरें आ रही हैं ।

तेज प्रताप ने तो यहाँ तक आरोप लगा दिया है की उनके पिता लालू प्रसाद को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा गया है। हालांकि तेजस्वी ने इसका खंडन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.