Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: एमएलसी की 24 सीटों में 13 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी बीजेपी,औरंगाबाद से नहीं लड़ेंगे राजन सिंह

0 216

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी अपने कब्जे वाली सभी 13 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा का निर्णय लिया है । यह निर्णय भाजपा की कोर कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया । बैठक में यह भी तय हुआ कि घटक दल जदयू के साथ 13-11 के फॉर्मूले पर अब बात की जाएगी। जदयू-भाजपा के बीच पहले भी एक दौर की बातचीत हो चुकी है।

बिहार नेशन न्यूज

मालूम हो कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शुक्रवार की शाम ही दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत के बाद अपनी सभी 13 सीटिंग सीटों पर चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दे दिया था। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री क्रमश: तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, वरिष्ठ पार्टी नेता व पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, डॉ. प्रेम कुमार, मंत्री शाहनवाज हुसैन व सम्राट चौधरी, विधान पार्षद नवल किशोर यादव व राजेन्द्र गुप्ता की मौजूदगी में हुई कोर कमेटी ने भी यह सभी सीटिंग सीटों पर उम्मीदवार देने पर मुहर लगायी। चूंकि अभी यह नहीं तय हुआ है कि गठबंधन में कौन-सी सीटों पर कौन दल लड़ेगा, इसलिए कोर कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा नहीं हो पायी।

बीजेपी

पिछले चुनाव में समस्तीपुर से जीते हरिनारायण चौधरी और दरभंगा सीट से जीते सुनील कुमार सिंह दिवंगत हो गए हैं। भाजपा इन तीनों ही सीटों पर नया प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी।

वहीं आपको बता दें कि औरंगाबाद सीट इस चुनाव को लेकर काफी हॉट बना हुआ है। नेताओं और जनता के बीच लगातार जीत- हार को लेकर चर्चा जारी है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से किसी भी तिथि का निर्धारण नहीं किया गया है। जबकि इस सीट से भाजपा के निवर्तमान विधान पार्षद राजन सिंह के चुनाव मैदान में नहीं उतरने से सरगर्मी और तेज हो गई है। अब मुख्य रूप से राजद प्रत्याशी अनुज कुमार सिंह और बीजेपी से जुड़े दिलीप कुमार सिंह के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.