Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा- सरकारी स्कूलों के लिए जल्द बनेगा एकसमान छुट्टी नियम 

0 165

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार के सभी सरकारी स्कूलों में जल्द ही एकसमान छुट्टी को लेकर राज्य सरकार निर्णय लेगी। इसके संकेत शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिया है। उन्होंने कहा है कि इस बारे में जल्द ही कानून बना लिया जाएगा। इसपर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इस बारें में जल्द ही ठोस निर्णय लिया जाएगा।कुछ स्कूलों में शुक्रवार की छुट्टी की चली आ रही परंपरा बहस का मुद्दा बनी है। ये बातें हरदेव भवन में पत्रकारों के पूछे गये सवालों के जवाब देते हुए कहीं।

वहीं शिक्षा सह जिला प्रभारी मंत्री सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा करने के लिए बिहारशरीफ पहुंचे थे।अधिकारियों के साथ उन्होंने हरदेव भवन में ढाई घंटे तक अल्पवृष्टि व विभागीय कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि नालंदा में सूखे की स्थिति है। हालांकि, कुछ दिनों में हुई हल्की बारिश से थोड़ी राहत मिली है। जिले में 25 फीसद बारिश हुई है।

उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार आपदा की स्थिति के प्रति काफी गंभीर हैं। सुखाड़ की आशंका को देखते हुए किसानों को डीजल अनुदान दिया जाएगा। ऐसे क्षेत्र, जहां बिजली की सुविधा नहीं है डीजल से किसान खेती को सिंचित कर सकते हैं। पटवन के अनुसार अनुदान की राशि दी जाएगी।

वहीं मंत्री ने यह भी कहा कि सभी गैर शिक्षण कार्यों से शिक्षकों को हटाया जाएगा। इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आदेश दिया गया है। अगर बहुत जरूरी होगा तो डीएम के आदेश पर प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसकी सूचना विभाग को देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जहाँ भवन स्कूल के नहीं बने हैं वहाँ हर हाल में भवनों को बनाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.