Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के राज्यपाल फ़ागू चौहान ने महाअष्टमी पर मां विध्यवासिनी की चौखट पर टेका मत्था

0 19

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन : दुर्गा पूजा के पावन अवसर पर सभी भक्ति के रंग में रंगे हैं । चाहे वह कोई भी पद पर क्यों न हो। कुछ इसी तरह की खबर बिहार से भी है जहाँ महाअष्टमी के मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार को विध्यधाम पहुंचकर मां विध्यवासिनी की चौखट पर मत्था टेका।

बिहार नेशन

मां विध्यवासिनी के महागौरी स्वरूप का पूजन-अर्चन कर देश की खुशहाली की कामना की।

राज्यपाल फागू चौहान बुधवार की सुबह हेलीकाप्टर से विध्यधाम पहुंचे। अष्टभुजा हेलीपैड पर नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने उनका स्वागत किया।

आलाधिकारी भी मौके पर डटे रहे। हेलीकाप्टर से उतरने के बाद सड़क मार्ग से राज्यपाल सीधे डाकबंगला पहुंचे। इसके बाद विध्यधाम पहुंचे।

पुराने वीआइपी मार्ग से मंदिर की ओर बढ़े और नारियल, चुनरी, माला-फूल प्रसाद लेकर गर्भगृह पहुंच मां विध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया।

मंदिर परिसर पर विराजमान समस्त देवी-देवताओं को नमन किया। मंदिर से उतरते समय एक बार फिर मां विध्यवासिनी को प्रणाम किया।

तीर्थ पुरोहित पशुपति नाथ मिश्र ने दर्शन-पूजन कराया। जाते समय विध्यवासिनी मंदिर पर श्रीविध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह आदि थे।

आपको बता दें कि इस बार सरकार ने पूजा स्थलों को अधिक छूट दी है। जबकि पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के सरकार ने कई पाबंदियां लगाई थी । हालांकि इस बार भी सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते कई गाइड लाइंस का पालन करने का आदेश जारी किया है।

वहीं पूजा पंडालों के पास भी वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। साथ ही कोरोना की जांच के लिये भी एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.