Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: ओवैसी की पार्टी में भारी टूट, 5 में से 4 MLA हुए  राजद में शामिल, राजद बनी सबसे बड़ी पार्टी

0 374

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बड़ी राजनीतिक उलटफेर हुई है। अब राजद सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उसके विधायकों की संख्या 80 हो गई है। दरअसल बुधवार को बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM में बड़ी टूट हो गई । AIMIM के 5 में से 4 विधायक टूटकर राजद में शामिल हो गये हैं। वे सभी AIMIM की टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतकर पहुंचे थे।

AIMIM के टिकट पर बिहार के अमौर से अख्तरुल इमान, बायसी से सैयद रुकनुद्दीन अहमद, कोचाधामन से मो.इजहार असफी, जोकीहाट से शाहनवाज आलम और बहादुरगंज से मो. अंजार नईमी ने जीत हासिल की थी। अख्तरुल इमान को छोड़ ओवैसी के चारों विधायक अब आरजेडी में शामिल हो गये हैं। अख्तरुल इमान अभी भी AIMIM के ही साथ हैं। ओवैसी के चारों विधायकों के आरजेडी में शामिल होने के बाद राजद बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है।

बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM में टूट हो गयी है। 5 में से 4 विधायक आरजेडी में शामिल हो गये है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज खुद कार चलाकर बिहार विधानसभा पहुंचे थे। राजद में शामिल होने के बाद अब ओवैसी के चारों विधायक राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव से मिलेंगे। जबकि ओवैसी के पांचवे विधायक अख्तरुल इमाम अभी भी एआईएमआईएम में हैं।

इस तरह से ओवैसी के 5 में 4 विधायकों के आरजेडी में शामिल होने के बाद आरजेडी के विधायकों की संख्या अब 80 हो गयी है। बिहार में आरजेडी अब सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। पहले 77 विधायकों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी थी अब आरजेडी सबसे सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने विलय करा लिया है।

हालांकि AIMIM के विधायक जो अभी भी पार्टी में ही बने हुए हैं उन्होंने पहले ही इस बात की आशंका जताई थी कि उनके  पार्टी के विधायकों को ऑफ़र दिया जा रहा है। लेकिन वे जानेवाले नहीं हैं । उन्होंने यह भी कहा था कि ये सब उनकी पार्टी के छोटा दल होने के कारण किया जा रहा है। इस तरह से अब बिहार में ओवैसी के पांच में से एकमात्र विधायक अख्तरूल इमान रह गये हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.