Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Breaking News: पुलिस छापेमारी में  8 एमएम के दो जिंदा कारतूस, 12 बोर की एक कारतूस,7 खोखा,थ्रीनट सहित हथियारों का जखीरा बरामद 

0 131

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ ओबरा थाना के नोआव गाँव से पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार का जखीरा बरामद किया है। इसके साथ ही इसे बनाने वाले रोशन विश्वकर्मा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी मिनी गन बनाने की फैक्ट्री बना रखा था ।

पिस्तौल

मंगलवार की सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी को अंजाम दिया गया। इस कार्रवाई में 3 थ्रीनट बंदूक, एक देसी कट्टा, एक अर्धनिर्मित देसी कट्टा, एक 12 बोर का अर्धनिर्मित देसी पुराना कट्टा, 35 की संख्या में लोहे से बना अर्धनिर्मित बंदूक का बैरल बरामद किया गया है.

छापेमारी के दौरान 8 एमएम के दो जिंदा कारतूस, 12 बोर की एक कारतूस,7 खाली खोखा, 35 की संख्या में हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाला लोहे का स्प्रिंग, लोहे का एक ट्रिगर, यू आकार का 5 ट्रिगर गार्ड, हथियार बनाने में उपयोग होने वाला 2फ्रेम, 3 इजेक्टर, ग्रेंडर मशीन सहित अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।

पुलिसकर्मी

एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान रोशन विश्वकर्मा ने बताया कि वह कई साल से हथियार बनाने का काम कर रहा था। वह वर्ष 2012 में जेल भी जा चुका था। इस कार्रवाई में ओबरा थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, गोह थानाध्यक्ष शमीम अहमद, जिला सूचना इकाई के प्रभारी गुफरान अली, प्रणव कुमार, धामू कुमार गुप्ता ,विनय कुमार आदि शामिल थे।

मालूम हो कि बिहार में इन दिनों अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं । वहीं इस तरह की घटने वाली आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष भी लगातार नीतीश सरकार पर निशाना साधते रहती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.