Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Breaking News: बिहार में समय पर होंगे नगर निकायों के चुनाव, अब सुप्रीम कोर्ट करेगा 20 जनवरी को अगली सुनवाई

0 255

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त नगर निकाय चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अब नगर निकायों के चुनाव तय समय पर ही होंगे। नगर निकाय चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले नगर निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट से रोक का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन मंगलवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बड़ा फैसला दिया और कहा कि अब इस मामले की अगली सुनवाई 20 जनवरी 2023 को की जाएगी।

बिहार नेशन

जाहिर है ऐसे में मतदान और मतगणना की प्रक्रिया भी समाप्त हो चुकी होगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अति पिछड़ा वर्ग आयोग को डेडिकेटेड कमीशन नहीं माना जा सकता है। ऐसे में ये लग रहा था कि सुप्रीम कोर्ट 18 और 28 दिसंबर को होने वाले निकाय चुनाव पर रोक लगा सकता है।

हालांकि इससे पहले 28 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि बिहार अति पिछडा वर्ग आयोग को डेडिकेटेड कमीशन नहीं माना जा सकता है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश में एक टाइपिंग मिस्टेक हुआ था और एक्ट्रीमली बैकवार्ड क्लास कमीशन के बजाय इकोनॉमिकल बैकवार्ड क्लास कमीशन टाइप हो गया था। 1 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने नया आदेश निकाल कर कहा कि उसने एक्ट्रीमली बैकवार्ड क्लास कमीशन( अति पिछडा वर्ग आयोग) को डेडिकेटेड कमीशन नहीं मानने की बात कही है।

नोट: अपडेट जारी है। news को स्क्रोल करते रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.