Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

BSEB PATNA: बिहार बोर्ड इसी सप्ताह जारी कर सकता है मैट्रिक का परीक्षा परिणाम

इंटर के परीक्षा का परिणाम घोषित करने के बाद बिहार बोर्ड जल्द ही मैट्रिक परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर सकता है। खबर है कि दो अप्रैल से टाॅपर्स के वेरिफिकेशन के लिए एक्सपर्ट टीम का गठन भी कर

0 102

बिहार नेशनः इंटर के परीक्षा का परिणाम घोषित करने के बाद बिहार बोर्ड जल्द ही मैट्रिक परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर सकता है। खबर है कि दो अप्रैल से टाॅपर्स के वेरिफिकेशन के लिए एक्सपर्ट टीम का गठन भी कर लिया गया है। जो बोर्ड कार्यालय में ही होगा। मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही काॅपियों का मूल्यांकन खत्म होते ही सभी जिलों के केंद्राधिक्षकों ने प्रैक्टिकल का मार्क्स भी भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक वैसे टाॅपर्स जो 1 से लेकर 20 तक है उन्हें वेरिफिकेषन के लिए बुलाया जाएगा। बिहार बोर्ड यह पूरी कोशिश कर रहा है कि मैट्रिक का रिजल्ट इंटर के रिजल्ट की तरह जारी कर एक नया रिकार्ड बनाया जाय। आपको बता दें कि बिहार के 38 जिलों में 1525 परीक्षा केंद्रो पर 17 से 24 फरवरी तक मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में कुल 16 लाख 84 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थें।

बता दें कि बिहार के 38 जिलों में 1525 परीक्षा केंद्रों पर 17 से 24 फरवरी तक मैट्रिक की परीक्षा आयोजित की गई थीए जिसमें कुल 16 लाख 84 हजार से ज्यादा यानि 8ए37ए803 लड़कियां और 8ए46ए663 लड़के शामिल हुए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.