Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

गया पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दिया खास तोहफा, सालो भर रहेगा फ़ल्गु नदी में पानी

0 254

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सीएम नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर 12 बजे गया पहुंचे। वे गया विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला-2022 महासंगम की तैयारियों की समीक्षा के लिए पहुंचे। सीएम हेलीकॉप्टर से सीधे पटना से गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। इसके बाद वे सीधे सड़क मार्ग से विष्णुपद मंदिर पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये। जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई।

सीएम नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद फल्गु नदी स्थित देवघाट पहुंचे, जहां पितृपक्ष मेला की तैयारियों का जायजा लिया। बता दें कि कोरोना की वजह से 2 साल बाद पितृपक्ष मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सीएम फल्गु नदी में बन रहे रबर डैम का भी निरीक्षण किया। वहीं इस दौरान गया के जिलाधिकारी डॉ. एसएम त्यागराजन के द्वारा पितृपक्ष मेला को लेकर की गई तैयारियों की पूरी विवरण प्रस्तुत की गई।

मौके पर मौजूद जदयू के पूर्व विधायक अभय कुशवाहा ने कहा कि आज बहुत ही गौरवशाली दिन है। फल्गु नदी पर रबर डैम बनने से यहां सालों भर पानी रहेगा।ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं था। रबर डैम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसे लेकर वे काफी गंभीर थे इससे संबंधित कार्यों की जानकारी हमेशा लेते रहते थे। आज स्वयं उन्होंने रबर डैम का निरीक्षण किया है।

आपको बता दें कि गया में आगामी 9 सितंबर से 25 सितंबर तक विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला-2022 महासंगम का आयोजन किया जा रहा है। इन्हीं तैयारियों को लेकर सीएम नीतीश कुमार गया पहुंचे थे। हालांकि बीते रविवार को पटना के गौरिचक थाना अंतर्गत उनके बैरिकेड पर हमला हुआ था। उस सीएम नीतीश इस काफिले में नहीं थे। उस मामले में अब एक दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.