Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

CM नीतीश कुमार ने जीता विश्वासमत, BJP बोली- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं

0 238

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बुधवार को बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। सीएम नीतीश कुमार का विश्वासमत ध्वनिमत से पारित हो गया। बता दें सीएम नीतीश कुमार हाल ही बीजेपी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाए हैं।

फर्नीचर शॉप

हालांकि इससे पहले मतदान कराने की मांग की गयी। जिसका भाजपा सदस्यों ने वॉकऑउट किया। बहुमत होने के बावजूद सत्ता पक्ष ने मतदान करने की मांग की थी। जबकि बीजेपी का कहना था कि जब ध्वनिमत से विश्वास का प्रस्ताव पास हो गया है तो वोटिंग की क्या जरूरत है।

लेकिन वोटिंग हुई और बीजेपी ने वोटिंग का बहिष्कार किया। बिहार विधानसभा में विश्वासमत वोटिंग की प्रक्रिया में भी पारित हो गया है। इस प्रक्रिया में पक्ष में 160 विधायकों ने वोट दिया। वहीं विपक्ष में 0 विधायकों ने वोट दिया। नीतीश कुमार के संबोधन के दौरान बीजेपी के सदस्यों ने जब वॉकआउट किया तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ऊपर से मैसेज आया होगा इसलिए बाहर भाग रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वास प्रस्ताव पर एआईएमआईएम समेत 8 दलों का समर्थन है।

विपक्ष के गैरहाजिर रहने पर महागठबंधन सरकार ने पहले ध्वनिमत से विश्वास मत हासिल किया। उसके बाद संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने मतदान की मांग की। बहुमत होने के बावजूद सत्ता पक्ष ने मतदान करने की मांग की थी। इसके बाद वोटिंग हुई और बीजेपी ने वोटिंग का बहिष्कार किया। बिहार विधानसभा में विश्वासमत वोटिंग की प्रक्रिया में भी पारित हो गया है। इस प्रक्रिया में पक्ष में 160 विधायकों ने वोट दिया। वहीं विपक्ष में 0 विधायकों ने वोट दिया।

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आरोप पर कहा कि मेरे साथ 7 दल हैं और आठवें ने भी समर्थन कर दिया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं को कहा कि जितना बोलोगे उतना ही केंद्र वाला जगह देगा। केवल आप विपक्ष में हैं । दरअसल नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर सात साल बाद राज्य में महागठबंधन के साथ मिलकर 10 अगस्त को सरकार बना लिया था। और बुधवार को विश्वासमत हासिल कर लिया। वहीं सरकार को ओवैसी की पार्टी AIMIM के एकमात्र विधायक ने भी समर्थन कर दिया। वहीं पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश ने ठगा नहीं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.