Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कॉंग्रेस नेता धीरेन्द्र सिंह ने रेलमंत्री से गया- नई दिल्ली मार्ग पर हाइ स्पीड ट्रेन वन्दे भारत चलाने की मांग की

0 182

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के कॉंग्रेस नेता धीरेन्द्र कुमार सिंह ने रेलमंत्री को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि बहुप्रतीक्षित रेल लाइन परियोजना कोडरमा से मानिकपुर (हजारीबाग+ डाल टेंनग्ज ) का निर्माण किया जाय्।

बिहार नेशन

यह पूर्व से घोषित योजना है। इस रेल लाईन निर्माण की घोषणा भी पूर्व में की गई थी। यह रेल लाईन तीन राज्यों को जोड़ती है। उन्होंने रेलमंत्री को पत्र में लिखा है कि यदि यह रेल लाईन का निर्माण आपके कार्यकाल में हो तो सौभाग्य की बात होगी और इस क्षेत्र की जनता खुशहाल होगी। और साथ ही आवागमन की सुविधा भी बढेगी।

जबकि एक पत्र में उन्होंने रेल मंत्री से मांग की है कि
गया भौगोलिक दृष्टि से प्रदेश के दक्षिण मध्य क्षेत्र के नेतृत्व कर्ता के रूप में रहा है। गया महानगर जनपद में आसपास के लगभग दस जिला और झारखंड जिला के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र के नागरिकों का एवं विदेशी राष्ट्र से भारत आनेवाले नागरिकों का मुख्य रेलवे स्टेशन है। जहाँ भारत में विभिन्न स्थानों पर यातायात के लिए उच्च स्तरीय हाई स्पीड रेलगाड़ियों का संचालन नहीं है।
उन्होंने लिखा है कि गया जंक्शन का महत्व धार्मिक दृष्टिकोण से भी अत्यंत महत्वपूर्ण है। यहाँ देश ही नहीं विश्व समुदाय से यात्री लोगों का आना-जाना लगा रहता है। उन्होंने मांग की कि रेलमंत्री से गया रेलवे स्टेशन से आने-जानेवाले रेलयत्रियो की वृहद् संख्या तथा समय की बचत एवं विश्व जनमानस पर देश का अच्छा आवागमन सुविधा का संदेश देने के लिए हाई स्पीड ट्रेन वन्दे भारत का संचालन गया से दिल्ली के लिए करवाने की कृपा करने की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.