Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद समाहरणालय कक्ष में डीएम सौरभ जोरवाल ने की सभी विभागों के साथ समन्वय बैठक, दिये कई निर्देश

0 73

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सोमवार को औरंगाबाद जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल द्वारा समाहरणालय के सभाकक्ष में सभी विभागों के साथ समन्वय बैठक की गई। बैठक में सर्वप्रथम आज से सभी विभागों में बायोमेट्रिक से उपस्थिति दर्ज कराने के लिए कहा गया। बताया गया कि अगले माह से वेतन बायोमेट्रिक के अनुसार ही मिलेगा।

फर्नीचर शॉप

इसके पश्चात जिला शिक्षा पदाधिकारी को केंद्रीय पुस्तकालय के लिए विभाग से प्राप्त आवंटन के आलोक में अग्रतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया और आगामी तरंग मेघा उत्सव में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा गया।

अनुमंडल पदाधिकारी से कहा गया कि पिछले 4 नक्सल कैंप से दूरस्थ क्षेत्रों में नागरिकों को लाभ मिला है। इसलिए इसे लगातार किया जायेगा। इस सप्ताह भी कैंप लगाया जाएगा जिसमे सभी वरीय पदाधिकारी दिन भर दूरस्थ टोले में रहकर ऑन स्पॉट सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाएंगे। इसके लिए इस बार देव, मदनपुर के स्थान पर किसी अन्य ब्लॉक का चयन करें। साथ ही मंगलवार को तीज है तथा बुधवार को पीडीएस लाइसेंस का वितरण है अतः उसके बाद की कोई तिथि का चयन करें।

बताया गया कि पर्यटन विभाग से पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए विवरण एवं कार्य योजना मांगी जा रही है। उमगा एवं देव के लिए कार्य योजना तैयार है जिसे यथाशीघ्र प्रेषित करें। इसके अतिरिक्त सीताथापा, पाचार जैन गुफाएं, दाउदनगर का किला, देवकुंड, नबीनगर प्राचीन गुरुद्वारा, शमशेर नगर का मकबरा, अमझर शरीफ, सतवाहिनी मंदिर इत्यादि की भी कार्ययोजना बनाकर शीघ्र उपस्थापित करने का निर्देश दिया गया।

यातायात व्यवस्था के बारे में जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इत्यादि को लगातार पर्यवेक्षण करने का निर्देश दिया गया। वरीय पदाधिकारियों द्वारा भी इसकी नियमित समीक्षा की जाएगी। जिला पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि वे स्वयं भी पुलिस अधीक्षक के साथ लगातार यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे तथा इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

आगामी नगर परिषद चुनाव के लिए कोषांग का गठन हो चुका है जिसकी बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी। सभी निर्वाची पदाधिकारी अपनी नामांकन की तैयारी पूर्ण कर लेंगे। इसके लिए सभी व्यवस्थाओं की विस्तृत समीक्षा की जायेगी।

इसके अतिरिक्त जिला पदाधिकारी द्वारा दिव्यांगो को ट्राई साइकिल वितरण पूर्ण करने, लघु सिंचाई के नलकूप दुरुस्त करने, पुल निर्माण की योजनाओं के प्राक्कलन तैयार करने, प्रशिक्षण कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाने, जीएनएम इंस्टिट्यूट के कार्य में तेजी लाने, पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक करने, नई जेल के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने इत्यादि से संबंधित कार्यों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, सहायक समाहर्ता शुभम कुमार, उप विकास आयुक्त अभ्येंद्र मोहन सिंह, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी गोविंद चौधरी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद, जिला परिवहन पदाधिकारी बाल मुकुंद प्रसाद, वरीय उप समाहर्ता फतेह फैयाज वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी रणवीर सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह, डीपीओ राजीव रंजन एवं वीसी के माध्यम से अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.