Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

देश की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू होंगी, इतनी मिलेगी सैलरी, ओडिशा में जश्न का माहौल

0 209

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: देश की नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू होंगी। वे एनडीए की तरफ से उम्मीदवार थीं। चुनाव आयोग ने भी इसका एलान कर दिया है। हालांकि बीजेपी के कार्यकर्ताओं में सुबह से ही खुशी देखी जा रही है। लेकिन जैसे ही जीत का एलान हुआ उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। देश के कई जगहों से खुशी मनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। ओडिशा में तो दिपावली जैसा त्योहार का जश्न है। इसकी वजह है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ओडिशा से ही आती हैं। पीएम मोदी ने भी जीत की बधाई दी है।

भाजपा नेता संबित पात्रा ओडिशा के पिपिली के जसुपुर गांव में तो स्थानीय लोगों के साथ नाचते दिखे। यह जश्न द्रौपदी मुर्मू के जीतने की खुशी में ही था। बता दें कि संबित पात्रा खुद ओडिशा से ही आते हैं। उन्होंने गांव में ही लोगों के बीच लड्डू भी बांटा। जबकि मुर्मू के जीतने के बाद से ही भाजपा के तमाम बड़े नेता उनके दिल्ली स्थित घर पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे हैं।

बता दें कि देश की नीचे राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई 2022 को शपथ लेंगी। उसके बाद रायसीना हिल्स में प्रवेश करेंगी। वे राष्ट्रपति बनते ही देश की प्रथम नागरिक बन जाएंगी। वे देश के तीनों सेनाओं की प्रमुख भी बन जाएंगी।

उन्हें सैलरी के रूप में 5 लाख रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। साथ ही उन्हें कई प्रकार की सुविधाएं और भते दिये जाते हैं । हालांकि 2017 तक राष्ट्रपति को वेतन के रूप में 1:50 लाख रुपये ही प्रतिमाह मिलता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.