Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

छात्र ने फ़ेल होने के डर से टीचर को लिखा- आपको परिवार और बेटे की कसम, सिर्फ हमें 28 नंबर दे दीजिए

0 272

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अक्सर आपने सुना या देखा होगा कि स्टूडेंट्स को यह जब पता हो जाता है कि वह कई सवालों के जवाब परीक्षा में नहीं दे पा रहा है तो वह कॉपी में कुछ न कुछ जरूर लिख देता है जिसे पढ़कर शिक्षक हैरान रह जाते हैं। इस दौरान छात्र कई तरह की बातें कॉपियों में लिख देते हैं। कोई छात्र शिक्षकों को इमोशनल ब्लैकमेलिंग करता है तो कोई पन्नों के बीच में पैसे छोड़ देता है।

लेकिन एक छात्र ने ऐसी बात लिखी कि जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। परीक्षा में फेल होने के डर से छात्र ने टीचर के परिवार वालों को इसमें घसीटा। इतना ही नहीं, उसने टीचर के बेटे तक की कसम दे डाली और निवेदन किया कि सिर्फ पास मार्क दे दीजिए। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिस कॉपी में उसने ऐसा लिखा।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई तस्वीर वायरल हो चुके हैं, लेकिन कॉपी जांचने वाले टीचर के लिए छात्र द्वारा लिखा गया यह मैसेज सबसे अलग था। जी हां, आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर टीचर इस कंडिशन में क्या करें। जैसा कि कॉपी में देख सकते हैं कि जवाब लिखने के बाद एक छात्र ने आखिर में थैंक्यू सो मच लिखा। इसके बाद कॉपी में ही दो इमोजी बनाए- एक स्माइली और दूसरा दिल का। कॉपी में छात्र ने आगे लिखा, ‘कृपया मुझे सिर्फ 28 नंबर दे दीजिए। आपको अपने फैमिली की कसम। आपको बेटे की कसम।’ यह लिखने के बाद उसे उम्मीद थी कि टीचर उसकी मदद करेगा। हालांकि, अब यह तस्वीर इंटरनेट पर छा गई।

हमेशा से परीक्षा के दौरान छात्रों को भय सताते रहता है कि वे जो पढें हैं वह परीक्षा के दौरान आएगा या नहीं ? वे पास होंगे या नहीं । इसी कारण कई छात्र आंसर शीट के आख़िरी पन्ने पर कुछ इस तरह की बात लिख देते हैं जिससे शिक्षक इमोशनल हो जाय्। हालांकि आज के दौर में ऐसी बहुत कम ही संभावना होती है। वहीं इसे सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

* ये ख़बर आपने पढ़ा बिहार की हिंदी वेबसाइट- बिहार नेशन पर*

Leave A Reply

Your email address will not be published.