Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर प्रखंड के प्राइवेट स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर किया गया झंडोत्तोलन, आयोजित हुए कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम

0 332

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

 बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड में 75 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जहाँ सरकारी संस्थानों में झंडोत्तोलन किया गया। वहीं प्रखंड के कई प्राइवेट संस्थानों में शान से तिरंगा फहराया गया । मदनपुर के सीबीएसई पैटर्न पर आधारित कई स्कूलों में झंडोत्तोलन किया गया । वहीं इस झंडोत्तोलन के साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। बच्चों ने अपने कलाओ एवं विभिन्न सांस्कृतिक प्रोग्रामों के द्वारा लोगों का दिल जीत लिया।

डिवाइन पब्लिक स्कूल

जिले के मदनपुर प्रखंड के बगल में शिवनाथ बिगहा गांव में स्थित डिवाइन पब्लिक स्कूल में झंडोत्तोलन किया गया। इस झंडोत्तोलन के बाद डांस प्रोग्राम, चुटकुले , समूह गान सहित कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया। वहीं इस दौरान बच्चों ने स्पीच भी दिया। वहीं प्री नर्सरी से viii class तक के बच्चों के बीच प्रथम टर्म के परीक्षा को लेकर  प्रथम, दितीय और तीसरे टॉपर को क्रमशः गोल्डन, सिल्वर और कांस्य पुरस्कार स्कूल के डायरेक्टर श्री महेंद्र कुमार और प्रिंसिपल राकेश कुमार सिंह के द्वारा वितरण कर प्रोत्साहित किया गया।

डिवाइन पब्लिक स्कूल

पी.बी.इंटरनेशनल स्कूल

जबकि मदनपुर के प्रेस रोड स्थित पी.बी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में भी झंडोत्तोलन किया गया । वहीं बच्चों के द्वारा विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बच्चों ने इस दौरान कई प्रकार के मनमोहक प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीत लिया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि रविलाल, डायरेक्टर विनोद मिश्रा समेत गणमान्य लोगों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया । बता दें कि यह स्कूल सीबीएसई पैटर्न पर आधारित है जो प्ले क्लास से vth तक है। इस स्कूल में  लड़कियों का नामांकन निःशुल्क लिया जाता है।

प्रगति विजन एकेडमी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदनपुर प्रखंड के बनिया मानसरोवर होटल के सामने स्थित प्रगति विजन एकेडमी में भी झंडोत्तोलन किया गया ।

इस दौरान राष्ट्रगान और देश भक्ति के नारों से स्कूल का परिसर गूंज उठा । यह स्कूल सीबीएसई बोर्ड पर आधारित शिक्षा देता है। जो प्ले से v।।। th कक्षा तक है। यहाँ भी इस मौके पर बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी और कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.