Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

इस दिन लॉन्च हो जाएगा HERO इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेसब्री से था लोगों को इंतजार, ये होगी कीमत

0 163

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: देश में पेट्रोल -डीजल के मूल्यों मे बेतहाशा वृद्धि से लोगों ने अब इसकी वैकल्पिक व्यवस्था ढूंढनी शुरू कर दी है। टू व्हीलर गाड़ी चलाने वालों के सामने यह सबसे बड़ी समस्या है। अब लोगों के लिए टू व्हीलर पहिया रखना मुश्किल हो गया है। वहीं इलेक्ट्रिक वाहनों को अब बाजार में ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी बढ़िया मिल रहा है। कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है। अब इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। दिवाली से पहले इसकी लॉन्चिंग हो जाएगी।

बिहार नेशन

दरअसल देश की धाकड़ कंपनियों में शुमार हीरो मोटोकॉर्प अब अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। हीरो इस स्कूटर 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगा, जिसे लेकर लोग बेसब्र हो रहे हैं। धांसू स्कूटर को बाजार में ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है, जो बेहतरीन माइेज और फीचर्स से लैस है।

कंपनी द्वारा अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच तो वहीं रियर में 10 इंच के एलॉय व्हील्स मिल सकते हैं। ये स्कूटर फुल चार्ज में कितनी रेंज ऑफर करेगा, जल्द कंपनी इस बात की भी जानकारी दे सकती है। आइए इस स्कूटर की संभावित कीमत के बारे में आपको बताते हैं।

हीरो मोटोकॉर्प के बिंदास स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.5 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। बता दें कि कीमत को लेकर ये जानकारी अभी पूरी तरह से संभावित है।

वहीं इसके कीमत को लेकर मीडिया में रिपोर्ट आ रही है कि इसकी कीमत एक लाख से लेकर डेढ़ लाख तक होगी। हालांकि इसके कीमत को लेकर अभी कयास ही लगाए जा रहे हैं। लेकिन इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। वहीं अगर स्कूटर को इस कीमत में उतारा जाता है तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में TVS के अलावा Bajaj Chetak और Ather जैसे स्कूटर्स को भी कड़ी टक्कर देगा।

फिलहाल मार्केट में कई कंपनियों के द्वारा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर उपलब्ध हैं । लेकिन इस मामले में हीरो देश की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन कंपनी है जिससे लोगों को अधिक उम्मीद थी। इसके इंतजार में लोग थे कि कब यह लॉन्च होगी। खैर अब उनका इंतजार समाप्त हुआ।

वहीं औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड में हीरो बाइक एजेंसी के प्रोपराइटर मिहिर कुमार ने बातचीत में बताया कि इसके आने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्हें मंहगे पेट्रोल और डीजल से मुक्ति मिलेगी। केवल चार्ज करके इसका लाभ लोग ले सकेंगे। हमलोगों को भी इसका लंबे समय से इंतजार था कि इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की सुविधा कंपनी से मिले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.