Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिले के मदनपुर में मजदूर को मजदूरी मांगना पड़ा भारी, फेंका छत से नीचे, हालत गंभीर

0 507

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना रोड से एक मानवता को झकझोर देनेवाली खबर सामने आ रही है। जहाँ एक मजदूर अर्जुन भुईयां द्वारा काम के बदले मालिक से मजदूरी मांगने पर न केवल बंद कमरे में उसकी जमकर पिटाई की बल्कि उसे छत से भी नीचे फेंक दिया । यह मामला जिले के मदनपुर थाना से महज कुछ दूरी पर का है।  यह मजदूर कई दिनों से भवन निर्माण के कार्य में लगा था और उसे मजदूरी नहीं दी जा रही थी।

 

इस मामले में मदनपुर बाजार के वकील गंज निवासी अर्जुन भुइयां ने मदनपुर के ही आंजन निवासी संटू सिंह पर आरोप लगाते हुए बताया कि उनका पुत्र राकेश संटू सिंह द्वारा मदनपुर बैंक के पास बनाए जा रहे एक भवन निर्माण के कार्य मे पिछले एक सप्ताह से लगा हुआ था। वह जब भी मजदूरी की मांग करता, उसे डांट कर भगा दिया जा रहा था। परंतु जब वह रविवार की शाम अपनी मजदूरी मांगने गया तो न सिर्फ उसे घर मे बन्द कर जमकर पिटाई की गई बल्कि छत से नीचे फेंक दिया गया।

जिसके कारण अर्जुन भुइयां गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर ले जाया गया। मगर उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे औरंगाबाद रेफर कर दिया। संटू सिंह का मदनपुर बाजार स्थित बैंक के समीप घर बन रहा है। उनके घर मे वह मजदूरी कर रहा था। जब उसे पैसे की ज्यादा जरूरत पड़ी तो उसने मालिक संटू सिंह से पैसे मांगे लेकिन मालिक ने पैसे देने से इनकार कर दिया मगर मजदूर जिद पर अड़ गया और बोला कि काम करने के एवज में ही तो पैसा मांग रहे है मालिक दे दीजिए आज।

बताया जा रहा है कि इसी बात पर मालिक गुस्सा हो गया और अर्जुन भुईयां की घर में बंद कर खूब पिटाई की गई । इतने से भी मन नहीं भरा तो मालिक ने उसे छत से नीचे फेंक दिया । हालांकि इस मामले में मजदूर के परिजनों द्वारा मदनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.