Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जल्द टूटेगी जेडीयू , कई सांसद-विधायक उनके नेता चिराग के संपर्क में: लोजपा, रा. महासचिव मनोज सिंह

0 368

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के बिहार प्रदेश महासचिव सह रफीगंज विधानसभा से प्रत्याशी रहे मनोज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर मंगलवार को जोरदार निशाना साधा। श्री सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार इतने वर्ष से मुख्यमंत्री हैं, लेकिन इतने कमजोर मुख्यमंत्री वे उससे पहले कभी नहीं रहे। आज जेडीयू बिहार में तीसरे नंबर की पार्टी है। एनसीपी की तरह नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में भी बड़ी टूट होने वाली है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी में टूट का डर सताने लगा है।

उन्होंने कहा कि 2024 में जेडीयू का वजूद समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इसका पूरा अभास है। इसलिए वे सांसदों-विधायकों की बैठक कर रहे हैं और जनसंपर्क करने की सलाह दे रहे है। यह सब कदम वे अपने अस्तिव को बचाने के लिए उठा रहे हैं। उन्होंने बिहार में आपातकाल से भी बदतर स्थिति होने का आरोप लगाया।

श्री सिंह ने कहा कि आज की तारीख में हकीकत है कि जनता दल यूनाइटेड का बिहार में कोई अस्तित्व नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरुद्ध जनता में भारी आक्रोश है। उनकी पार्टी टूट रही है। उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन से निकल गए। जीतन राम मांझी, आरसीपी सिंह जो नीतीश कुमार के लेफ्ट-राइट हैंड होते थे वह भी निकल गए। नीतीश कुमार जनता के बीच में अपना विश्वास खो चुके हैं। 2020 में ही जनता ने उन्हें नकार दिया था।

श्री सिंह ने आगे कहा कि जहां जनमत का अपमान होता है, वहां ऐसी ही स्थिति उत्पन्न होती है। जेडीयू के विधायक और सांसद भी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। लिहाजा जदयू के अधिकतर विधायक और सांसद अपनी भविष्य की चिंता को लेकर लोजपा, रामविलास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय चिराग पासवान जी के संपर्क में हैं।

वहीं छात्रों और शिक्षक अभ्यर्थियों के अधिकार पर बोला कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लाठी को हर समस्या का समाधान बनाने के लिए इसका प्रयोग किया है।आज बिहार में कौन सा ऐसा विभाग है जिसकी नाराजगी मुख्यमंत्री से नहीं है। शराबबंदी कानून इन्होंने बनाया वह असफल हुआ। जातिगत जनगणना लेकर आए उसको धरातल पर नहीं उतार पाए। ये विकास पुरूष नहीं बल्कि विनाश पुरूष हैं। बिहार का विनाश कर रहे हैं । लोजपा, रामविलास पार्टी ही बिहार का विकल्प है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.