Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

काम की खबर: पटना IGIMS में OPD सेवा शनिवार से हो जाएगा शुरू

लम्बे समय से IGIMS  में OPD सेवा का इन्तजार कर रहे बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. कोरोना संक्रमण के कारण बंद पड़े ओपीडी सुविधा पटना के IGIMS  में 19 जून से

0 126

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लम्बे समय से IGIMS  में OPD सेवा का इन्तजार कर रहे बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. कोरोना संक्रमण के कारण बंद पड़े ओपीडी सुविधा पटना के IGIMS  में 19 जून से फिर से शूरू होने जा रही है. इस बात की जानकारी खुद अस्पताल प्रशासन ने दी है.

अस्पताल प्रशासन ने कहा कि अब हर दिन मेडिकल ओपीडी में 50 और सर्जिकल ओपीडी में 30 मरीजों की देखा जाएगा. वहीं अभी भी आनेवाले मरीजों को इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एक दिन पहले कराना होगा तभी उन्हें सुविधा मिलेगी. साथ ही मरीजों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा.

अगर किसी मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो उन्हे OPD सेवा का लाभ नहीं मिलेगा. जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें ही डॉक्टर देखेंगे. आपको यह भी बता दे कि IGIMS की तरफ से एक मोबाइल एप भी शुरू किया गया है. इस एप के जरिये मरीज रजिस्ट्रेशन के साथ डॉक्टर, तारीख और खुद को दिखाने का समय भी चुन सकेंगे.

इसके साथ ही मरीज अपना पैथोलॉजिकल रिपोर्ट भी डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं इस एप के जरिए मरीज टेलीमेडिसिन की सेवा भी ले सकते हैं. इस एप को कोई भी गूगल प्ले पर जाकर स्टोर कर सकता है. जबकि पटना के एक और अस्पताल NMCH में गुरुवार से OPD की सुविधा शुरू कर दी गई है.

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिती को देखते सरकार ने ओपीडी सेवा को बंद करने का फैसला लिया था. ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले मेडिकल सुविधा दी जा सके. वहीं बिहार में लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है. इस कारण से राज्य सरकार के स्वास्थ्य निभाग ने ओपीडी मरीजों को सुविधा देने का निर्णय लिया है. हालांकि राज्य सरकार ने अभी भी लोगों से सावधानियां बरतने को कहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.