Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लालू प्रसाद ने CM नीतीश से कहा- ‘अब इधर उधर मत जईह, तुहीं सबके गार्जियन बाड़ अ, सबके साथ लेके चलीह

0 478

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में लालू प्रसाद को चाहनेवालों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की बिहार में एंट्री हो गई है। वे कल दिल्ली से पटना पहुंचे हैं। हालांकि यह भी बता दें कि जब कैबिनेट का विस्तार किया जा रहा था उस समय भी यह खबर आई थी कि लालू प्रसाद मंत्रिमंडल विस्तार के समय शपथ ग्रहण में शामिल होंगे। लेकिन किसी कारण से वे नहीं शामिल हो सकें थे।

जैसे ही लालू पटना उतरे , उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। नीतीश कुमार ने लालू यादव से पूछा कि आप कैसे हैं। लालू ने कहा है कि पहले से ठीक हैं। आगे भी सब ठीक रहेगा। इस दौरान वहां मौजूद राबड़ी देवी और तेजस्वी के साथ मीसा और तेज प्रताप यादव के अलावा विजय चौधरी ने लालू के अंदाज पर ठहाका लगाया। नीतीश कुमार से अरसे बाद मुलाकात कर रहे लालू भोजपुरी में बातचीत कर रहे थे। मुलाकात राबड़ी आवास पर हुई।

बताया जा रहा है कि जैसे ही नीतीश कुमार को खबर मिली कि उनके सियासी बड़े भाई लालू यादव पटना आ चुके हैं। नीतीश कुमार तुरंत राबड़ी आवास पहुंच गए। जहां तेजस्वी यादव ने उनका स्वागत गेट पर आकर किया। तेजस्वी अपने साथ नीतीश कुमार को लेकर सीधे उस कमरे में गए जहां लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी और सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती और बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ मौजूद थे।

नीतीश कुमार को देखते ही लालू खड़े हो गए और मुस्कुराते हुए नीतीश कुमार का स्वागत किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू को गुलाब देकर उनका हाल पूछा। नीतीश कुमार ने लालू यादव से पूछा अब कैसे है आप। जिसका जवाब देते हुए लालू ने कहा पहले से अब ठीक हैं। आगे अब सब ठीक होगा। लालू की इस बात पर जमकर ठहाके भी लगे।

नीतीश कुमार अपने सबसे भरोसेमंद करीबी विजय चौधरी के साथ लालू से मिलने पहुंचे थे। राबड़ी आवास से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने देर तक बातचीत की। उसके बाद लालू ने नीतीश कुमार को भोजपुरी में समझाया और कहा, ‘अब इधर उधर मत जईह। तुहीं सबके गार्जियन बाड़ अ। सबके साथ लेके चलीह।’ उसके बाद नीतीश कुमार हंस पड़े। लालू ने पूरी आत्मीयता के साथ नीतीश कुमार से बातचीत की और भोजपुरी में उन्हें सियासी बातें बताई। इस दौरान नीतीश कुमार ने भी बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर अपने डेवलपमेंट की चर्चा की।

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA से अलग होकर महागठबंधन के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई है। नीतीश के मंत्रिमंडल में लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव से लेकर तेजस्वी यादव के साथ कुल सत्रह विधायक मंत्री बनकर शामिल हो चुके हैं। जिसके बाद अब नीतीश कुमार से लेकर तेजस्वी और उनके अन्य साथी तक पूरी मजबूती के साथ सरकार चलाने का दावा कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि लालू प्रसाद राबड़ी आवास में पिछले दिनों सीढ़ियाँ चढ़ते वक्त गिर गये थे जिसमें उनके कमर और कंधे में चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें पटना के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए एडमिट किया गया था। लेकिन उनके स्वास्थ्य में अधिक सुधार न होने के कारण उनके परिवार ने उन्हें दिल्ली ले जाना उचित समझा। इसके बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था। लेकिन अब वे स्वस्थ्य हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.