Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नक्सली अशोक भोक्ता को सुरक्षा बलों ने किया गिरफ्तार, दो एके-56, एके 47, एक इंसास व मैगजीन भी बरामद

0 305

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कारवाई में एके -47 बरामद किया गया है। यह कारवाई गया के इमामगंज इलाके में की गई है। इस संबंध में सीआरपीएफ और इमामगंज थाना की पुलिस ने पुष्टि की है।

बताते चलें की गया के नक्सल प्रभावित इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव के नजदीक से सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को अत्याधुनिक हथियार व कारतूस सहित अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है।

इमामगंज थाना अध्यक्ष नैयर एजाज अहमद ने बताया कि इमामगंज थाना के दुखदपुर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक नक्सली अशोक कुमार भोक्ता को गिरफ्तार करते हुए अत्याधुनिक हथियार, कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किया है। एक बोरे में छिपाए गए दो एके-56, एके 47 और एक इंसास व मैगजीन बरामद किया गया है।

पुलिस उस नक्सली से पूछताछ करते हुए छापेमारी अभियान चला रही है। इस अभियान में सीआरपीएफ, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवान लगे हुए है। फिलहाल सुरक्षा बल और पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है।

बता दें कि इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कारवाई से नक्सलियों में खलबली मची है। वे लगातार सुरक्षित ठिकानों की खोज में हैं। वहीं औरंगाबाद के लंगूराही के जंगलों में भी सुरक्षा बल के द्वारा छापेमारी कीब्जा रही है। हाल ही में छापेमारी में विस्फोटक पदार्थ और हथियार पुलिस ने बरामद इस क्षेत्र से किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.