Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती पर NCB का कसा शिकंजा, कहा- रिया ने लगाई सुशांत को गांजे की लत

0 220

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: अभिनेता सुशांत सिंह मामले को दो वर्ष हो चुके हैं लेकिन अभी भी मौत की गुत्थी नहीं सुलझी है। हरेक बार जांच के दौरान एक नया खुलासा सामने आता है। वहीं उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी तभी से सवालों के घेरे में है और उनसे कई बार पूछताछ हो चुकी है। लेकिन अब एनसीबी ने नया खुलासा किया है। एनसीबी का आरोप है कि गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने ही गांजे की लत अभिनेता सुशांत सिंह को लगाई थी। रिया चक्रवर्ती कई बार अपने भाई शोविक समेत अन्य कई आरोपियों से गांजा खरीदकर अभिनेता सुशांत सिंह को दी थी।

सुशांत सिंह -रिया चक्रवर्ती

दरअसल, एनसीबी ने 35 आपोरियों के खिलाफ पिछले महीने स्पेशल नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रापिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) की अदालत में दायर किया था जिसके ब्योरा को अब सार्वजनिक किया गया है। इसके मुताबिक 2020 मार्च से लेकर उसी साल दिसंबर के बीच सभी आरोपित आपराधिक साजिश का हिस्सा थे। इन सभी ने उस अवधि में हाई सोसाइटी और बालीवुड को बिना किसी वैध लाइसेंस के ड्रग्स बेचे थे।

एनसीबी ने दावा किया कि आरोपियों ने मुंबई के भीतर न केवल ड्रग्स की तस्करी की फंडिंग की बल्कि गांजा, चरस, कोकीन जैसे नशीले पदार्थों का इस्तेमाल भी किया था। अवैध तस्करी को वित्त पोषित करने और अपराधियों को शरण देने के लिए इन सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 27 और 27 ए लगाई गई है। इसके अलावाधारा 28 और धारा 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब हो कि अभिनेता सुशांत सिहं मुंबई के बांद्रा में 14 जून 2020 को संदिग्ध अवस्था में मृत पाये गये थें। उस समय शिवसेना के नेतृत्व में महाआघाड़ी की सरकार थी और मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे थे। उनकी भी खूब इस मामले में किरकिरी हुई थी। और मामला सीबीआई की जांच तक पहुंच गया । बाद में सीबीआई ने जांच शुरू की। वहीं उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती सितंबर 2020 में गिरफ्तार की गई । हालांकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें एक महीने जेल में रहने के बाद जमानत दे दी थी।

वहीं बता दें कि जब अभिनेता सुशांत सिंह की मौत हुई थी उस समय कई तरह के मौत से संबंधित मामले उजागर हुए थे। साथ ही उनके मौत के बारे में कई तरह के कयास लगाए गये। खूब विरोध प्रदर्शन भी देश में हुए थे। हालांकि जांच अभी भी जारी है। लेकिन सुशांत सिंह ने बहुत ही कम समय में मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली थी। उनके चाहने वाले इतने उनके मुरीद थे कि कई लोगों ने उनकी मौत के सदमे से फांसी लगा ली थी। लेकिन अभी भी

Leave A Reply

Your email address will not be published.