Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने किया नामांकन, पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

0 179

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: देश में जहाँ एक तरफ आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति प्रत्याशी जगदीप दहनखङ ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर उम्मीदवार धनखङ ने कहा कि मैं किसान के घर जन्म  लिया हूँ । मै जब छठा क्लास में था तो स्कूल जाने के लिए 6 किमी  पैदल जाता था। मैंने स्कॉलरशिप से पढ़ाई की है। उन्होंने पीएम मोदी का आभार प्रगट करते हुए कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोंचा था कि एक साधारण व्यक्ति को ऐसा मौका मिलेगा । मेरा प्रयास रहेगा कि प्रजातांत्रिक मूल्यों की रक्षा में बढोतरी हो।

उनके नामांकन दाखिल करने के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत तमाम दिग्गज मौजूद रहे।

बता दें कि उन्होंने बंगाल के राज्यपाल ने पद से इससे पुर्व इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। इसी के साथ ही राज्य के नए राज्यपाल की तलाश भी शुरू हो गई है। बंगाल के नये राज्यपाल के रूप में इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से लेकर पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस से बिना इस्तीफा दिए भाजपा में शामिल होने वाले वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी तक के नाम की चर्चा है।

आपको बता दें कि जब वे बंगाल के राज्यपाल रहे तो उनकी कई बार सीएम ममता बनर्जी से गरमागरम बहस कई मुद्दों पर देखने को मिला। उन्होंने ने सीएम ममता बनर्जी की सरकार पर रोहिंगयाओ को शरण देने का आरोप लगाया तथा बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या का भी आरोप लगाया था।

जबकि ममता बनर्जी जगदीप धनखङ पर संवैधानिक शक्तियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाती रही । वे पिछले काफी समय से दिल्ली का दौरा करते देखे जा रहे थे। लेकिन कभी इस बात के कयास किसी ने भी नहीं लगाया कि वे आगे चलकर बीजेपी की तरफ से उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार होंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.