Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

निखिल कुमार ने उत्तर कोयल नहर और ट्रेनों के ठहराव को लेकर कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और रेल मंत्री से की मुलाकात

0 344

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में अगर किसानों की हालत देखी जाय तो सबसे खराब है। उन्हें सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पाता है जिस कारण से लोग कृषि कार्य अच्छी तरह से नहीं कर पा रहे हैं। जबकि लंबे समय से जिले के लोगों द्वारा उत्तरी कोयल नहर को शुरू करने की मांग की गई है। लेकिन यह मांग किसानों की धरातल पर नहीं उत्तर पा रहा है। केवल यह सियासत का मुद्दा बनकर रह गया है।

बिहार नेशन

हालांकि कुछ नेता या समाजसेवी ऐसे भी हैं जो इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहे हैं । उन्हीं में से एक पूर्व राज्यपाल रहे निखिल कुमार भी हैं जिन्होंने इसके लिए एक बार फिर से पहल की है।

उन्होंने औरंगाबाद जिला के कांग्रेस नेता अरविंद शर्मा और श्याम बिहारी सिंह के साथ जाकर भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गौबा से मुलाकात की है। उन्होंने मुलाकात के दौरान उत्तर कोयल नहर की लंबित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए राशि की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने उसमें गेट और विस्थापितों को मुआवजा देने के साथ- साथ नहर का लैंडलाइन कंप्लीट करने की मांग की। इस दौरान कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने निखिल बाबू को आश्वासन दिया कि इस कार्य को जल्द से जल्द किया जाएगा। वहीं जिले के कॉंग्रेस नेता धीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि अगर इस परियोजना को पुरा कर दी जाय तो यहाँ के किसानों की आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी।

वहीं निखिल कुमार ने ट्रेनों के ठहराव को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात की। उन्होंने रेल मंत्री को मांग पत्र देकर सासाराम- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव नबीनगर रोड स्टेशन पर करने, सियालदह अजमेर का ठहराव अनुग्रह नारायण स्टेशन पर करने और महाबोधि एक्सप्रेस का समय जो दिल्ली से 12:00 बजे खुलती है उसका समय 3:30 से 4:00 के बीच में करने की मांग की है ।

इन सभी बातों की जानकारी औरंगाबाद जिला कॉंग्रेस कमिटी के द्वारा रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जिसकी अध्यक्षता अरविंद सिंह ने की। इस दौरान अरविंद शर्मा, श्याम बिहारी सिंह, मृत्युंजय सिंह, रामविलास सिंह, राकेश कुमार सिंह, श्यामबल, पप्पू , श्याम बली पासवान समेत कई कॉंग्रेस नेता मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.