Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

उत्तरी उमगा पंचायत: अंजनवां ग्राम में वार्ड सचिव के रूप में जीते विनय कुमार

0 286

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन:  औरंगाबाद जिले के उत्तरी उमगा पंचायत अंतर्गत अंजनवां ग्राम में वार्ड सचिव का चुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। ग्रामीणों द्वारा विनय कुमार वार्ड सचिव के रूप में चुन लिए गये । इस चुनाव के लिए सवेरे 10 बजे से ग्रामीण जुटने लगे थे।

 

इस बार भी चुनाव के लिए दो प्रत्याशी मैदान में थे। एक प्रत्याशी त्रिशा कुमारी और दूसरे प्रत्याशी विनय कुमार थे। वोटिंग की प्रक्रिया 12 बजे के लगभग शुरू की गई। वोटिंग के दो बक्से बनाए गये थे। जिसमें ग्रामीणों द्वारा कुल 97 वोटिंग की गई।इस वोटिंग में त्रिशा देवी को 33 तो वहीं विनय कुमार को 64 वोट मिले। इस प्रकार से मतदान के बाद तमाम ग्रामीणों के बीच विनय कुमार को 31 वोट से विजयी घोषित कर दिया गया। वार्ड सदस्य प्रतिनिधि ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। विनय कुमार को विजेता घोषित किया जाता है।

आपको बता दें कि पहले भी इस गांव में वार्ड के सचिव का चुनाव कई बार पंचायत के सचिव और डाटा इंट्री ऑपरेटर के बीच कराया गया था। लेकिन बार-बार चुनाव विवादों में रहकर वहीं रूक जा रहा था। लेकिन इस बार बिना किसी विवाद के चुनाव संपन्न हो गया। वहीं इस बार के चुनाव की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि बिना किसी ब्लॉक के स्टाफ के यह चुनाव ग्रामीणों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। चुनाव के बाद वार्ड सदस्या रानी कुमारी और निर्वाचित वार्ड सदस्य ने ग्रामीणों के बीच रजिस्टर पर हस्ताक्षर किया।

वहीं चुनाव में जीत के बाद विनय कुमार ने ग्रामीणों का आभार प्रगट किया। चुने गये वार्ड सचिव ने कहा कि सभी ग्रामीण जनता ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया है। मैं हर संभव विकास करूंगा ।

इस मौके पर शैलेंद्र यादव, उमेश यादव, विजय यादव, नगेशर यादव, दिलीप यादव, रामप्रवेश यादव, चितरंजन साव, वीरेंद्र साव, रामनाथ साव, सोनू कुमार, नरेश यादव, सुंदर शर्मा , गुडन यादव, जगदीश यादव, कमत यादव, राजू यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.