Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर प्रखंड स्थित बहुदेशीय भवन में हुई पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक, छाये रहे मनरेगा एवं शिक्षा के मामले

0 241

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सोमवार को औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित बहुदेशीय भवन में प्रमुख सोनी देवी की अध्यक्षता में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में गत बैठक के कार्यवाही का प्रस्ताव बीडीओ कुमुद रंजन ने पढ़कर सुनाया। जिसके बाद सभी  सदस्यों ने संपुष्टी प्रदान की और आगे की कार्यवाही शुरू की गई। इस बैठक में सभी पंचायतों से प्रतिनिधि शामिल हुए । सभी उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी समस्याओं को संबंधित पदाधिकारियों के समक्ष रखा । किसी ने जनवितरण प्रणाली से जुड़ी समस्या, तो किसी ने अपने क्षेत्र के मनरेगा से जुड़ी समस्या तो, किसी ने पथ निर्माण से संबंधित समस्या , तो किसी ने आंगनबाड़ी से संबंधित, तो किसी ने शिक्षा से संबंधित समस्याओं को उठाया।

ग्राम पंचायत खिरियावां के क्षेत्र संख्या -18 से निर्वाचित समिति सदस्य उपेन्द्र यादव ने क्षेत्र की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि उनके पंचायत के वार्ड नंबर 3 में आंगनबाड़ी केंद्र न होने से बहुत दिक्कत हो रही है। बच्चों को पोषाहार नहीं मिल रहा है जिससे बच्चे कुपोषण का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंचायत के वार्ड संख्या -04 में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पानी में डूबा हुआ है। जिससे बच्चों को काफी दिक्कत हो रही है। वहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस वार्ड का आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर स्थिति में है। इसके मरम्मत के लिए आवेदन दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कारवाई नहीं हुई है।

उन्होंने ग्राम पंचायत खिरियावां के योगङी में सरकार भवन के काफी दिनों से नहीं बनने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने यह भी मुद्दा उठाया कि योगङी में स्कूल को आठवीं क्लास तक अपग्रेड तो कर दिया गया है लेकिन भवन का निर्माण अबतक नहीं हुआ है। जिसके कारण बच्चे वृक्ष के नीचे बैठकर पढ़ाई करते हैं।

वहीं मुखिया मनोज चौधरी ने कई गावों के स्कूलों में शिक्षकों के अनुपस्थित रहने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने आरोप लगया कि शिक्षक रहते हुए भी स्कूलों में नहीं आते हैं। इसपर कारवाई की जाय्। वहीं संजय कुमार मुखिया ने मनरेगा सहित कई विभागों में कार्य का मुद्दा उठाया। जबकि मुखिया धनंजय यादव ने भी आंगनबाड़ी से जुड़ी समस्याओं को उठाया।

इस बैठक में प्रमुख सोनी देवी,  मुखिया संजय कुमार, मुखिया धनंजय यादव , मुखिया मनोज चौधरी, मुखिया बब्लू सिंह, मुखिया विवेक कुमार, मुखिया हमीद अख्तर सहित कई मुखिया उपस्थित रहे। वहीं पंचायत समिति सदस्यों में निखत प्रवीण, कांति देवी, प्रवीण पासवान, वीरू चंद्रवंशी, आनंद शर्मा, उमेश यादव, मंजू देवी उपस्थित रहे । जबकि बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन, सीडीपीओ सहित कई विभागों से जुड़े पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.