Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने मुखिया और वार्ड पर एफ़आईआर दर्ज करने का दिया निर्देश

इस वक्त पंचायत राज विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि जिन वार्डों में भी नल जल योजना मे गड़बड़ियां सामने आ रही है वहाँ के मुखिया और वार्ड पर एफ़आईआर दर्ज किया जाय.

1 225

बिहार नेशन: इस वक्त पंचायत राज विभाग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि जिन वार्डों में भी नल जल योजना मे गड़बड़ियां सामने आ रही है वहाँ के मुखिया और वार्ड पर एफ़आईआर दर्ज किया जाय. उन्होंने कहा कि जहाँ का भी यह मामला होगा वहाँ के संबंधित डीएम, डीपीआरओ और बीडीओ को यह निर्देश दिया गया है. मालूम हो कि बिहार में अब तक 1475 वार्डों में नल जल योजना में गड़बड़ियां सामने आई हैं.

उन्होंने कहा कि सबसे पहले मुखिया और वार्ड पार्षद को नोटिस भेजा जाएगा. अगर इसपर 15 दिन के अंदर कारवाई नहीं होती है तो फिर पंचायती राज विभाग कार्रवाई करेगा. आपको बता दें कि सभी मुखिया को यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट देने का निर्देश दिया गया था और अगर कोई मुखिया यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट समय रहते जमा नहीं करता है तो उस पर कार्रवाई तय है.

वहीं प्रमंडलीय आयुक्त और राज्य सरकार द्वारा अपने पद से हटा दिए गए मुखिया या उपमुखिया अगर इस बार होने वाले पंचायत चुनाव में नामांकन करते हैं तो उनका नामांकन रद्द कर दिया जाएगा.इसके लिए पहले ही राज्य निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दिया है. इस तरह से पांच साल तक मुखिया चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

 

1 Comment
  1. Lalee singh says

    Very good

Leave A Reply

Your email address will not be published.