Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सासंद के प्रयास से पटना-औरंगाबाद-हरिहरगंज सड़क मार्ग होगा फोरलेन, केंद्र ने निकाला DPR टेंडर

0 207

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद लोकसभा सांसद सुशील कुमार सिंह का प्रयास रंग लाया है। अब वर्तमान सांसद के प्रयास से पटना-औरंगाबाद-हरिहरगंज सड़क मार्ग का निर्माण जल्द ही फोरलेन किया जाएगा। फोरलेन बनाने के लिए केंद्र सरकार ने डीपीआर बनाने का टेंडर जारी कर दिया है। जैसे ही टेंडर की प्रक्रिया पूरी होगी निर्माण कार्य रफ्तार पकड़ लेगा।

वहीं इस मार्ग को स्वीकृति मिलने पर स्थानीय सांसद ने पीएम मोदी और केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नीतीन गद्दी का आभार प्रगट किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए उन्होंने लोकसभा में मांग उठाया था। इसके साथ ही बिहार सरकार के पथ निर्माण नितिन नवीन का और अधिकारियों का ध्यान पत्राचार के माध्यम से करवाया था।

सांसद ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस सड़क मार्ग के फोरलेन बन जाने से औरंगाबाद से पटना की दुरी बहुत हो जाएगी। लोगों कम समय में पटना पहुंच जाएंगे। वहीं वाहनों के आवागमन में अधिक समय की बचत होगी । क्योंकि यह मार्ग भी व्यस्त मार्गों में से एक है। वहीं डिवाइडर के निर्माण से दुर्घटनाओं में भी  कमी आएगी ।

बता दें कि जिले के लोगों के लिए यह फोरलेन मार्ग किसी तोहफा से कम नहीं है। इसके फोरलेन बन जाने से लोगों को काफी सुविधा होगी। वहीं समय की भी बचत आवागमन में होगी। इसे लेकर जिले के लोगों में काफी खुशी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.