Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: आज नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक, लगेगी कई एजेंडो पर मुहर

0 192

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज यानी मंगलवार को बिहार में सीएम नीतीश के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित कैबिनेट हॉल में होगी। बता दें कि नई सरकार बनने के बाद से यह कैबिनेट की चौथी बैठक है। हालांकि बीते 24 अगस्त को कैबिनेट की बैठक हुई थी, लेकिन एकमात्र एजेंडे पर मुहर लगी थी। कैबिनेट की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष के निर्वाचन की तिथि निर्धारित करने हेतु राज्यपाल से अनुरोध करने की स्वीकृति दी गई थी।

फर्नीचर शॉप

24 अगस्त को ही विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने इस्तीफा दिया था और उसके बाद कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अचानक करना पड़ा था। उससे पहले 16 अगस्त को मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक की थी और उसमें भी मात्र 1 एजेंडे पर मुहर लगी थी। ग्रामीण विकास विभाग के जल जीवन हरियाली अभियान के क्रियान्वयन के लिए 2022 -23 से वर्ष 2024 -25 तक के लिए 12568 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई थी। माना जा रहा है इस बैठक की शुरूआत 11.30 बजे होगी।

अब आज के कैबिनेट में सीएम नीतीश के नेतृत्व में क्या फैसला लिया जाता है यह देखने वाली बात होगी। क्योंकि नई सरकार बनने के बाद से लोगों की ढेर सारी आशाएँ जुड़ गई हैं।इस बैठक को लेकर सभी विभाग को तैयारी के निर्देश भी दे दिये गये हैं और पत्र जारी कर दिये गये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.