Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: चोर के घर से पुलिस ने बरामद किया फ़्रीज में रखा 44 पैकेट अवैध लाल खून

0 268

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजधानी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध रूप से खून का कारोबार करनेवाले  कारोबारी के पास से 44 पैकेट फ़्रीज में रखे हुए ब्लड को जब्त किया है। बता दें कि राजधानी पटना में अवैध ब्लड का कारोबार खूब हो रहा है। जिन मरीजों को इसकी जरूरत पड़ती है उसके परिजनों से ये मुंह मांगी कीमत वसूल करते हैं। बताया जाता है कि ये खुन को 600-700 रुपये में लेते हैं और उसे मरीजों के आवश्यकता के मुताबिक 5 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक में बेच देते हैं और इसे मजबूरी में लोग खरीदने को विवश होते हैं ।

दरअसल घटना पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र की है,  जहाँ लॉकेट की चोरी हुई थी। पुलिस ने इस मामले में पत्रकार नगर थाना में संतोष के घर छापेमारी की थी जिसमें चोरी के कई लॉकेट और आभूषण बरामद किए थे। छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपी का जब फ्रिज खोला तो उसके होश उड़ गए थे ,क्योकि फ्रिज में 44 पैकेट ब्लड रखा गया था। पुलिस ने तत्काल इसकी सूचना औषधि विभाग की दी थी जिसके बाद खून के पैक्ट को जब्त कर छानबीन शुरू की। .इस मामले में पुलिस ने संतोष के साथ ही अजय कुमार द्विवेदी को पकड़ा है।

खून के अवैध कारोबार के खुलासे के बाद सरकारी महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। तत्काल ड्रग इंस्पेक्टर की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस छानबीन मे जुटी गई है वहीं स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हुआ है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ओरोपी संतोष और अजय कुमार द्विवेदी को पकड़ा है और पुछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार खून के इस खेल में कई अस्पताल और नामी गिनामी चिकित्सक भी शामिल हैं। इनकी पहचान की जा रही है। पहचान के बाद कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

यहाँ सबसे बड़ी बात यह है कि ब्लड स्मैकर्स ब्लड कलेक्शन करने के बाद उसे फ़्रीज में रखते थे। जहाँ सब्जी रखी जाती है। साथ ही इस खून को न लेते समय जांच की जाती है और किसी को चढ़ाते समय जांच होती थी। इससे कई प्रकार की बीमारियाँ मरीजों के शरीर के अंदर प्रवेश कर जाती होगी। ये गौर करनेवाली बात है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.