Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नक्सलियों के मंसूबे को पुलिस ने किया नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिला AK-47 हथियार

0 299

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: गया जिले से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। जहाँ नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नक्सलियों के द्वारा छुपाकर रखे गये हथियार AK -47 एवं मैग्जीन को बरामद किया है। गया की पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि यह कारवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है।

गया एसपी

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गया जिले के नक्सल प्रभावित बांके बाजार प्रखंड के लुटुआ थाना क्षेत्र के हरदिया के जंगलों में नक्सलियों द्वारा हथियार छुपा कर रखा गया है। जिसके बाद सीआरपीएफ 159 बटालियन, कोबरा 205 बटालियन एवं स्थानीय थाना के जवान द्वारा सर्च अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान संघन जांच में हरदिया पहाड़ी के ऊपर एक गुफा में एक सफेद रंग का बैग दिखाई दिया। जिसे सावधानीपूर्वक निकाला गया।जिसमें एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन,( 250 राउंड एके-47) सहित एक काले रंग का मैगजीन बरामद किया गया। उक्त हथियार नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर छुपाया गया था। जिसे पुलिस ने समय रहते विफल कर दिया।

बता दें कि इस समय लगातार नक्सलियों के खिलाफ औरंगाबाद -गया के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जिला पुलिस, कोबरा, सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त कारवाई की जा रही है। नक्सलियों के ठिकानों को लगातार ध्वस्त किया जा रहा है। वहीं नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़िराक में हैं। लेकिन उनके मंसूबे पर सुरक्षा बल पानी फ़ेर दे रहे हैं वहीं एसपी हरप्रीत कौर ने यह भी कहा है कि यह सर्च ऑपरेशन लगातार चलता रहेगा। पुलिस को भी लगातार सफलता इस दिशा में मिल रही है। जिससे नक्सली भी बौखलाए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.